Site icon A2zbreakingnews

Apple AirPods को चोरों से बचाने के लिए बंदे ने लगाया इस ब्रांड का लोगो



Apple AirPods: जब भी हम कोई कीमती चीज को अपने साथ लेकर घूमते हैं तो चोरी का डर सताता है. चाहे वह ऐपल का डिवाइस ही क्यों न हो. दरअसल, ऐपल के डिवाइस रखने वाले लोगों को हर वक्त यह डर सताता रहता है कि कोई उनका ऐपल गैजेट चोरी न कर ले. इससे बचने के लिए एक शख्स ने ऐसा दिलचस्प आइडिया ढूंढ निकाला है, जो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है.

आपको जानकारी के लिए बता दें मार्केट में ऐपल प्रोडक्ट्स की रीसेल वैल्यू काफी ज्यादा है, इसलिए यह हमेशा से ही चोरों की निशाने पर होता है. इसका अंदाजा इस बात से आप लगा सकते हैं कि बाइकर्स द्वारा iPhone छिनने की घटना कितना कॉमन है.

इस प्रकार के चोरी के समस्या से निपटने के लिए एक्स (पुराना नाम ट्विटर) पर एक यूजर ने यूनिक आइडिया शेयर किया है. उसने अपने महंगे Apple AirPods पर माइक्रोमैक्स का लोगो चिपका लिया. आजकल नकली प्रोडक्ट्स रखने का चलन भी काफी बढ़ गया है, ऐसे में यह तरीका वाकई दिलचस्प है, और यह एक असली ऐपल डिवाइस को चुराने की कोशिश करने वाले चोर को भी रोक सकता है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स शेयर किया गया पोस्ट

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बेक्ड समोसा यूजरनेम वाले शख्स ने इस तरकीब के बारे में अपने पोस्ट में शेयर किया है. मीडिया रोपोर्ट के मुताबिक बेक्ड समोसा ने अपने आइडिया के पीछे की कहानी बताई और कहा कि जब उन्होंने अपने एयरपॉड्स खरीदे, तो ऐपल ने कस्टमाइजेशन ऑप्शन दिया, जिससे ग्राहक केस पर अपना नाम या कोई डिजाइन बनवा सकते थे. लेकिन मैने नॉर्मल पर्सनल टच देने की बजाय, उसपर माइक्रोमैक्स का लोगो बनवाया. मीडियो रिपोर्ट के अनुसार जब उसने एयरपॉड खरीदा तब वह एनसीआर में रहता था. उसके कई दोस्तों के आइडिया चोरी हो गए थे.

सोशल मीडिया के वायरल पोस्ट में यूजर ने अपने एयरपॉड्स की एक तस्वीर शेयर की, जिस पर मुट्ठी बांधने वाला इमोजी दिख रहा है जो बिलकुल माइक्रोमैक्स के प्रोडक्ट जैसा दिख रहा है. उसने लिखा, “मैंने अपने एयरपॉड्स पर मुट्ठी बांधने वाला इमोजी को उकेरा है, ताकि वे माइक्रोमैक्स जैसा लगे और चोरी होने से बच जाएं.”

उस पोस्ट पर कई यूजर्स ने इस इनोवेटिव आइडिया की तारीफ की, कुछ ने तो यह भी बताया कि चोरों को गुमराह करने के लिए उनलोगों ने भी इसी प्रकार के चीजों का प्रोयग किया हैं. बेक्ड समोसा की क्रिएटिव सोच ने सोशल मीडिया पर लोगों का दिल जीत लिया है, जिससे यह साबित होता है कि कभी-कभी, थोड़ा चतुराई से किया गया कस्टमाइजेशन आपके कीमती गैजेट को चोरी होने से बचा सकता है.

WATCH: अब इंसान ही नहीं जानवरों का हार्ट रेट बता रहा Apple Watch



<

Exit mobile version