Site icon A2zbreakingnews

Apple और OpenAI की पार्टनरशिप से जल-भुन गए Elon Musk ?



Elon Musk Vs Apple : आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Synthetic Intelligence) की दौड़ में अब टेक जगत की दिग्गज कंपनी ऐपल (Apple) भी शामिल हो गई है. कंपनी ने अपने सालाना इवेंट वर्ल्डवाइड डेवलपर कांफ्रेंस (WWDC 2024) में ऐपल इंटेलिजेंस (Apple Intelligence) नाम का एआई प्लैटफॉर्म (AI Platform) पेश किया है. कंपनी ने इसके लिए चैटजीपीटी (ChatGPT) बनानेवाले ओपनएआई (OpenAI) से पार्टनरशिप की है.

एलन मस्क ने कह डाली बड़ी बात

Apple और OpenAI की इस साझेदारी को लेकर एक्स (X) और टेस्ला (Tesla) जैसी कंपनियों के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने बड़ी बात कह डाली है. उन्होंने कहा है कि अगर ऐपल और ओपन एआई साथ आये (Apple – OpenAI Partnership), तो वह ऐपल के प्रोडक्ट्स (Apple Merchandise) अपनी कंपनियों में बैन कर देंगे. बता दें कि एलन मस्क ओपनएआई से उसके शुरुआती दिनों से जुड़े हुए थे, लेकिन कुछ मतभेदों के बाद वह ओपनएआई की टीम से अलग हो गए थे.

WWDC 2024 में ऐपल ने पेश किया Apple Intelligence, इसके फीचर्स उड़ा देंगे होश

मस्क को किस बात का ऐतराज?

Apple और Elon Musk के बीच तल्खी बढ़ गई है. हाल ही में आईफोन निर्माता कंपनी ने चैटजीपीटी बनानेवाली ओपनएआई के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की. इसके बाद एलन मस्क ने अपना ऐतराज जताते हुए इस साझेदारी को अस्वीकार्य सुरक्षा उल्लंघन करार दिया. उन्होंने कहा है कि ऐपल और ओपनएआई के बीच समझौता जारी रहा, तो वह अपनी कंपनियों में सभी ऐपल डिवाइसेज को बैन कर देंगे.

अस्वीकार्य सुरक्षा उल्लंघन

Apple और OpenAI की इस साझेदारी को लेकर एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर कई पोस्ट में यूजर की जानकारी की सुरक्षा को लेकर चिंता व्यक्त की है. यहां तक कि उन्होंने दोनों कंपनियों के बीच हुए समझौते को अस्वीकार्य सुरक्षा उल्लंघन बता डाला है. टेस्ला के सीईओ मस्क यहीं नहीं रुके, उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया कि अगर iPhone के OS पर OpenAI आता है, तो उनकी कंपनियों में ऐपल के डिवाइसेज को प्रतिबंधित कर दिया जाएगा.

WWDC 2024 को लेकर Apple से क्या उम्मीदें हैं?

खौफनाक स्पाइवेयर?

Apple iPhone, iPad और Mac के लिए ऐपल इंटेलिजेंस पेश करते हुए, टिम कुक ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, यह व्यक्तिगत, शक्तिशाली और निजी है और यह उन ऐप्स में एकीकृत है जिन पर आप हर दिन भरोसा करते हैं. इसके जवाब में एलन मस्क ने कहा, मुझे यह नहीं चाहिए. इस खौफनाक स्पाइवेयर को बंद करो या फिर मेरी कंपनियों के परिसर में सभी ऐपल डिवाइस पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा. इसके अलावा, उन्होंने सुझाव दिया कि वह यह सुनिश्चित करेंगे कि उनके कार्यालय भवन में कोई भी ऐपल डिवाइस मौजूद न हो.



<

Exit mobile version