Site icon A2zbreakingnews

Apple के ये प्रोडक्ट्स मचाएंगे धमाल, iPhone के अलावा इन पर रहेगी नजर


Apple Expertise Traits : अपने आईफोन्स के लिए पॉपुलर टेक कंपनी ऐपल, हर दिन कुछ न कुछ नया बना रही है. टेक इनोवेटर स्टीव जॉब्स की यह कंपनी दिन पर दिन अपने प्रोडक्ट्स को बेहतर बनाती जा रही है. कंपनी आईफोन के अलावा, आईपैड, मैकबुक, एयरपॉड्स, विजन प्रो, ऐपल वॉच सहित ढेरों प्रोडक्ट बनाती है. अब कंपनी समय के साथ कदमताल करते हुए नयी टेक्नोलॉजी पर उन्नत और सक्षम बनने की दिशा में काम कर रही है. आइए नजर डालें उन प्रोडक्ट्स और तकनीक पर, जो ऐपल आनेवाले दिनों में रॉलआउट करने जा रही है –

आइफोन 16 सीरीज

इसका इंतजार सितंबर 2024 में पूरा हो सकता है. ऐपल का लक्ष्य इसमें एक नया कूलिंग सिस्टम पेश करना है. प्रो मॉडल में ओवरहीटिंग से निपटने के लिए मेटल बैटरी केसिंग की सुविधा हो सकती है. हाल ही में पेरिस्कोप लेंस की शुरुआत के बाद आइफोन 16प्रो में टेट्रा प्रिज्म लेंस को शामिल करने की संभावना कौतूहल को बढ़ाती है.

ऐपल जीपीटी

इस साल चैट जीपीटी के संभावित प्रतिद्वंद्वी के रूप में स्थापित ऐपल के एआई परिदृश्य में प्रवेश करने की उम्मीद है. ऐपल जीपीटी, अजाक्स फ्रेमवर्क पर फोकस वाला एक जेनरेटिव एआई मॉडल लॉन्च कर सकता है. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, ऐपल ने खुद का फ्रेमवर्क अजाक्स नाम से डेवलप किया है, ताकि वह चैटबॉट की टेस्टिंग कर पाये. कहा जा रहा है कि यह 2024 में पब्लिकली उपलब्ध हो सकता है.

आइपैड

मार्च 2024 में दुनिया भर के लोग ऐपल के आइपैड एयर, आईपैड प्रो और मैक बुक एयर रेंज का अपडेट वर्जन देखेंगे. टेक दिग्गज ऐपल नया आइपैडओएस 17.4 मार्च में लॉन्च कर सकता है, जबकि मैकओएस 14.3 अपडेट वर्जन जनवरी-फरवरी में आने की उम्मीद है.

एयरपॉड्स 4

एक टेक रिपोर्ट के अनुसार, ऐपल अपनी एयरपॉड शृंखला के नवीनतम संस्करण को जारी कर सकता है, जिसके दो संस्करण इस साल रिलीज होने की उम्मीद है. अगर अपकमिंग एयरपॉड्स की बात की जाये, तो ये छोटे स्टेम, रीडिजाइंड केस, बिल्ट-इन स्पीकर और एक यूएसबी-सी पोर्ट के साथ आ सकते हैं.

ऐपल वॉच सीरीज 10

ऐपल इस वर्ष ऐपल वॉच सीरीज 10 लॉन्च कर सकती है. संभवत: इसे ऐपल वॉच एक्स या ऐपल वॉच सीरीज 10 नाम दिया जाएगा. ऐपल जून 2023 में वंडरलस्ट इवेंट में अपने दो नये स्मार्टवॉच-ऐपल वॉच सीरीज 9 और वॉच अल्ट्रा लेकर आयी थी. चर्चा है कि ऐपल की अपकमिंग स्मार्टवॉच ऐपल वॉच सीरीज 10 हो सकती है.



<

Exit mobile version