Site icon A2zbreakingnews

T20 World Cup 2024: 5 भारतीय धुरंधर इस बार कर रहे हैं डेब्यू



T20 World Cup 2024 का आगाज 1 जून से अमेरिका में हो रहा है. वहीं भारतीय समयानुसार ये मुकाबला भारत में 2 जून से शुरू होगा. भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ मैच के साथ करेगी. जिसके बाद 9 जून को भारत का मुकाबला अपने चीर प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान के साथ होगा. भारतीय टीम को टी20 विश्व कप में ग्रुप ए में रखा गया है. शुरू हो रहे टी20 विश्व कप 2024 में इस बार कुल 20 टीमों ने भाग लिया है. जिन्हें चार ग्रुप में बांटा गया है. हर ग्रुप में 5 टीमों को जगह दी गई है. अभियान के शुरू होने से पहले भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच भी खेलती हुई नजर आएगी. ये मुकाबला 1 जून को खेला जाएगा. वहीं इस साल भारतीय टीम में कई नए खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. इसमें स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और स्टार ओपनर यशस्वी जायसवाल भी शामिल हैं. तो चलिए जानते हैं कैसा रहा है इनका टी20 में प्रदर्शन.

T20 World Cup 2024: स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज

भारतीय टीम के तरफ से इस बार तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज खेलते हुए नजर आएंगे. बता दें, सिराज ने पिछले साल भारत की तरफ से वनडे वर्ल्ड कप भी खेला था. सिराज ने 2017 में टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था, लेकिन टी20 विश्व कप में चुने जाने के लिए उन्हे 2024 तक इंतजार करना पड़ा. अब उनका सूखा खत्म हो गया है और वह टीम के तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे. यदि मुकाबले में सिराज की गेंदबाज रंग लाती है तो भारत एकतरफा तरीके से हर मुकाबले में जीत दर्ज करते हुए नजर आएगा.

ALSO READ: T20 World Cup 2024: जानें कब और कहां देख सकेंगे भारत-बांग्लादेश अभ्यास मैच

T20 World Cup 2024: सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल

भारतीय टीम के स्टार सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को भी इस बार टी20 विश्व कप टीम में जगह दी गई है. अपनी बल्लेबाजी से उन्होंने सभी का मनमोहा है. इनकी बल्लेबाजी देखकर लोग इन्हें ‘यशस्वी भवः’ बोलने से खुद को रोक नहीं पाते हैं.जायसवाल ने तो मानिए टेस्ट और टी20 इंटरनेशनल में अपना सिक्का जमा लिया है. वह टीम इंडिया के मुख्य ओपनर बन चुके हैं. जायसवाल को पहली बार टी20 विश्व कप के लिए चुना गया है. जायसवाल ने 2023 में ही अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था. वह टूर्नामेंट में कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग पर दिख सकते हैं.

T20 World Cup 2024: विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन

भारतीय टीम के तरफ से इस बार संजू सैमसन को भी मौका दिया गया है. इनका भी कई सालों का सुखा खत्म हुआ है. संजू सैमसन ने 2015 में टी20 के साथ भारत के लिए अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया था. लेकिन, संजू को पहले टी20 विश्व कप का हिस्सा बनने में करीब 9 साल लग गए. हाल ही में खेले गए आईपीएल 2024 में संजू ने शानदार प्रदर्शन किया था, जिसके चलते उन्हें टी20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल किया गया. बता दें, मुकाबले में यदि पंत को चोट आती है तो संजू को आप पंत की जगह खेलते हुए देख सकेंगे. क्योंकि शायद प्लेइंग इलेवन में टीम इंडिया का पहली पसंद पंत हों.

ALSO READ: हेड कोच के पद को लेकर सौरव गांगुली ने किया गंभीर का समर्थन, जानें क्या कहा

T20 World Cup 2024: पावर हिटर शिवम दुबे

इस बार भारतीय टीम में ऑलराउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे को भी जगह मिली है. शिवम दुबे पावर हिटर के नाम से भी जाने जाते हैं. उन्होंने आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के तरफ से खेलते हुए कई बार कमाल का प्रदर्शन किया है. इस साल भी उन्होंने शुरुआती चरण में शानदार बल्लेबाजी का मुजाहिरा पेश किया था. दुबे का फ्लॉप शो टी20 वर्ल्ड कप में चयन होने के बाद आया था. दुबे को पहली बारी टी20 विश्व कप के लिए चुना गया है. हालांकि उनके लिए प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना आसान नहीं होगा.

T20 World Cup 2024: स्टार स्पिनर कुलदीप यादव

स्टार स्पिनर कुलदीप यादव को भी पहली बार टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का हिस्सा बनाया गया है. कुलदीप लंबे वक्त से टीम इंडिया का हिस्सा हैं और तीनों फॉर्मेट खेलते हैं. लेकिन, टी20 वर्ल्ड कप में उन्हें पहली बार 2024 में शामिल किया गया.

ALSO READ: जानें कब और कहां मुफ्त में देख सकते हैं T20 World Cup 2024 के मुकाबले



<

Exit mobile version