A2zbreakingnews

‘रोहित प्रभावशाली हैं…अगर भारत उनकी कप्तानी में विश्व कप जीतता है तो यह वाकई शानदार होगा’: पूर्व भारतीय कप्तान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 विश्व कप फाइनल में रोहित शर्मा का समर्थन किया


कप्तान रोहित शर्मा ने भारत के लिए पारी की शुरुआत की और 13.4 ओवर तक क्रीज पर डटे रहे। उन्होंने 49 गेंदों पर 57 रन बनाए। (एपी)

कप्तान रोहित शर्मा ने भारत के लिए पारी की शुरुआत की और 13.4 ओवर तक क्रीज पर डटे रहे। उन्होंने 49 गेंदों पर 57 रन बनाए। (एपी)

भारत के शानदार फॉर्म के बावजूद, प्रोटियाज को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता, जिन्होंने स्वयं भी अब तक अपराजित अभियान चलाया है।

एक कदम और आगे, लेकिन शाश्वत गौरव से दूर। भारत ने 2024 टी20 विश्व कप के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है, जिसमें उसने अपराजित अभियान में 6 जीत दर्ज की हैं। और इस सबका श्रेय कप्तान रोहित शर्मा को जाता है, जिनकी तारीफ भारत के पूर्व क्रिकेटर सुरिंदर खन्ना ने की है, उनका मानना ​​है कि टीम इंडिया इस ‘कूल कप्तान’ के नेतृत्व में विश्व कप जीतेगी।

आईएएनएस के साथ विशेष बातचीत में खन्ना ने विश्व कप में भारत के अब तक के सफर पर विस्तार से चर्चा की और कप्तान रोहित शर्मा पर भरोसा जताया कि वे काम पूरा करेंगे और 2013 के बाद से भारत को पहली आईसीसी ट्रॉफी दिलाएंगे।

खन्ना ने कहा, “यह वाकई प्रभावशाली है कि हमारी टीम फाइनल में पहुंची। सेमीफाइनल में जिस तरह से उन्होंने इंग्लैंड (गत विजेता) के खिलाफ खेला, वह अद्भुत था। इसलिए, मैं टीम और दक्षिण अफ्रीका के लिए बहुत खुश हूं।”

भारत के शानदार प्रदर्शन के बावजूद, प्रोटियाज को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता, जिन्होंने खुद भी अब तक अपराजित अभियान चलाया है। और खन्ना ने कहा कि भारत को इस बात का ध्यान रखना चाहिए और अपने विरोधियों को कम नहीं आंकना चाहिए।

खन्ना ने चेतावनी देते हुए कहा, “आप पिछली उपलब्धियों पर नहीं बैठ सकते। भारत ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। वे एक अच्छी टीम हैं। लेकिन दक्षिण अफ्रीका भी अजेय है। उनके पास अच्छे गेंदबाज हैं। आप अपने विरोधियों को हल्के में नहीं ले सकते।”

“हर कोई अफ़गानिस्तान का समर्थन कर रहा था और जिस तरह से प्रोटियाज़ गेंदबाज़ों ने राशिद ख़ान की अगुआई वाली टीम को 56 रनों पर ढेर कर दिया, उससे पता चला कि दक्षिण अफ़्रीका ख़तरनाक हो सकता है। एक भारतीय होने के नाते, मैं चाहता हूँ कि भारत जीते लेकिन हमारा प्रतिद्वंद्वी भी कठिन है।”

लेकिन, चाहे कोई भी प्रतिद्वंद्वी हो, भारत अपने नए ‘कूल’ कप्तान रोहित शर्मा पर भरोसा कर सकता है कि वह अपना काम बखूबी अंजाम देंगे।

रोहित, जिन्होंने पिछले दो मैचों में बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 92 और सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 57 रनों की पारी खेली थी, उनसे एक बार फिर टीम की अगुआई करने की उम्मीद की जाएगी।

“रोहित कूल हैं। उनके रिकॉर्ड उनकी कप्तानी के बारे में बताते हैं। जिस तरह से वह टीम को संभालते हैं वह वाकई प्रभावशाली है। कुछ खिलाड़ी फॉर्म में नहीं हैं, लेकिन उनका मानना ​​है कि ‘फॉर्म अस्थायी है, और क्लास स्थायी है’, जो बहुत अच्छी बात है। और यही वजह है कि वह तीनों फॉर्मेट के कप्तान हैं। अगर भारत उनकी कप्तानी में विश्व कप जीतता है तो यह वाकई शानदार होगा,” खन्ना ने कहा।

(एजेंसियों से इनपुट सहित)

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।


Exit mobile version