A2zbreakingnews

टीम इंडिया मुंबई में खुली बस परेड के साथ टी20 विश्व कप 2024 खिताब जीतने का जश्न मनाएगी – रिपोर्ट


भारत टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतने का जश्न मुंबई में खुली बस परेड के साथ मनाएगा। (फोटो क्रेडिट: X/@BCCI)

भारत टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतने का जश्न मुंबई में खुली बस परेड के साथ मनाएगा। (फोटो क्रेडिट: X/@BCCI)

बुधवार को आई एक रिपोर्ट के अनुसार, रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम मुंबई में खुली बस परेड के साथ टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतने का जश्न मनाने वाली है।

रोहित शर्मा-नेतृत्व वाली भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम जश्न मनाएगी टी20 विश्व कप 2024 मुंबई में ओपन बस परेड के साथ खिताब जीतने का जश्न मनाएंगे भारतीय खिलाड़ी: दैनिक जागरण की बुधवार (3 जुलाई) को छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय खिलाड़ी बारबाडोस से आने के बाद 4 जुलाई को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे और उसके बाद मुंबई में ओपन बस परेड करेंगे।

2007 में भी, टी-20 विश्व कप के उद्घाटन संस्करण को जीतने के बाद, भारतीय खिलाड़ियों ने मुंबई में खुली बस परेड के साथ इस ऐतिहासिक उपलब्धि का जश्न मनाया था।

भारत ने शनिवार (29 जून) को बारबाडोस में खेले गए टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराकर आईसीसी ट्रॉफी के लिए 11 साल का इंतजार खत्म किया। रोमांचक मुकाबले में भारत ने विराट कोहली की 76 रनों की पारी की बदौलत बोर्ड पर कुल 176 रन बनाए और फिर प्रोटियाज को 20 ओवर में 8 विकेट पर 169 रनों पर रोककर सफलतापूर्वक स्कोर का बचाव किया।

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने अपने तीन ओवर के कोटे में भारत के लिए तीन विकेट चटकाए, और जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह ने दो-दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। फाइनल मुकाबले में बल्ले से अपने शानदार प्रदर्शन के लिए कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच और बुमराह को प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।

भारत की वापसी में देरी

शनिवार (29 जून) को टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद भारतीय खिलाड़ियों को रविवार को वापस लौटना था, लेकिन तूफान बेरिल के कारण उनके आने में देरी हो गई। बीसीसीआई ने चार्टर फ्लाइट की व्यवस्था करके भारतीय खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की वापसी सुनिश्चित की है। ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय खिलाड़ी गुरुवार (4 जुलाई) सुबह दिल्ली पहुंचेंगे और उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे।

रोहित, विराट और जडेजा ने लिया संन्यास

भारत को दूसरे टी20 विश्व कप खिताब के लिए 17 साल के इंतजार को खत्म करने में मदद करने के बाद, विराट कोहली, रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा ने टी20ई से संन्यास की घोषणा की। कोहली ने जहां टी20 विश्व कप के इतिहास में अग्रणी रन स्कोरर के रूप में अपना करियर समाप्त किया, वहीं रोहित ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में सबसे अधिक रन और छक्के के साथ अपने टी20ई करियर का अंत किया।

फाइनल में भारत की जीत से रोहित 50 टी-20 मैच जीतने वाले पहले कप्तान भी बन गए।


Exit mobile version