YouTuber Kunwari Begum: यूट्यूब की ‘कुंवारी बेगम’ कौन है?

Photo of author

By A2z Breaking News



YouTuber Kunwari Begum: यूट्यूब पर वीडियो बनाकर चाइल्ड अब्यूज को बढ़ावा देने को लेकर एक महिला यूट्यूबर अपनी घिनौनी कारस्तानियों के लिए सोशल मीडिया में वायरल होकर पुलिस के हत्थे चढ़ गई है. आरोपित महिला ने यूट्यूब पर कुंवारी बेगम के नाम से चैनल बनाया था, जहां वह आपत्तिजनक वीडियोज बनाकर अपलोड करती जा रही थी. महिला के यूट्यूब चैनल पर आपत्तिजनक कंटेंट के वीडियोज की भरमार है.

सोशल मीडिया में आयीं हजारों शिकायतें

यूट्यूब पर कुंवारी बेगम के नाम से मशहूर, यूट्यूबर शिखा मैत्रेय को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले की कौशांबी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली की एक डिजिटल मार्केटिंग कंपनी में एग्जीक्यूटिव के पद पर कार्यरत शिखा के खिलाफ केस दर्ज किया गया था. सोशल मीडिया प्लैटफाॅर्म एक्स पर उसके खिलाफ लगभग एक हजार से अधिक लोगों ने पुलिस से शिकायत की थी.

2 शब्द से शुरू हुई तलाश और फिर 7 साल की उम्र में मां-बाप से बिछड़ा बच्चा 22 साल बाद लौटा अपने घर

सोशल मीडिया में छिड़ी गंदी करतूत पर रोक लगाने की मुहिम

शिखा मैत्रेय का एक हालिया सनसनीखेज वीडियो 22 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा. इस वीडियो को देखने के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग और बाल संरक्षण आयोग के अधिकारियों ने पुलिस से कार्रवाई करने के लिए कहा. इसके बाद सोशल मीडिया में भी उसकी गंदी करतूत पर रोक लगाने की मुहिम छिड़ी और नतीजतन वह आज सलाखाें के पीछे है. शिखा अपने अश्लील वीडियोज को लेकर काफी दिनों से वायरल हो रही थी. केस दर्ज होने के बाद यूट्यूब चैनल से आपत्तिजनक कंटेंट वाले कुछ वीडियोज हटा दिये गए हैं.

चाइल्ड एब्यूज को लेकर उकसाने का आरोप

पुलिस के मुताबिक, सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो पर गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट ने संज्ञान लिया. इस वीडियो में एक महिला लोगों को चाइल्ड एब्यूज को लेकर उकसा रही थी और बच्चों के प्रति दुर्व्यवहार को बढ़ावा दे रही थी. इस मामले में कौशांबी थाने में एक सामाजिक कार्यकर्ता ने तहरीर दी थी, जिसका संज्ञान लेते हुए थाने में उचित धाराओं में केस दर्ज कराया गया. महिला के पास से मोबाइल और लैपटॉप भी बरामद हुआ है. इस मामले में आगे की वैधानिक कार्रवाई की जा रही है.

Tech Suggestions: बरसात के मौसम में गूगल मैप्स के साथ कर रहे हैं यात्रा, तो ऐसे रहें सुरक्षित

यूट्यूब चैनल पर अश्लील कंटेंट वाले वीडियोज की भरमार

खुद को गेमर बतानेवाली गिरफ्तार महिला यूट्यूबर 23 वर्षीय शिखा मैत्रेय कुंवारी बेगम के नाम से यूट्यूब चैनल चलाती है. इसके यूट्यूब चैनल पर कई सारे वीडियो ऐसे हैं, जिनका कंटेंट अश्लील है. शिखा गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र के इंद्रगढ़ी इलाके में रहती है. वह एनआईएफटी दिल्ली से पासआउट है. वह पहले बेंगलुरु में जॉब कर चुकी है. शिखा बीते 2 साल से कुंवारी बेगम के नाम से यूट्यूब चैनल चला रही थी, जिस पर वह आपत्तिजनक वीडियो शेयर कर रही थी. पिछले 3 महीने से वह ज्यादा एक्टिव थी.

फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए बनाया ऐसा वीडियो?

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो पुलिस की पूछताछ में शिखा ने बताया है कि उसने यह वीडियो यूट्यूब पर अपने फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए बनाया था. पुलिस का कहना है कि उसने अपना जुर्म कुबूल किया है और अपनी गलती के लिए माफी मांगी है. उसने बताया कि वह दिल्ली से पढ़ी है. उसने फैशन डिजाइनिंग का कोर्स किया है. यूट्यूब चैनल चलाने के साथ ही वह फैशन डिजाइनिंग का काम भी करती है. पुलिस ने बताया है कि शिखा ने कई साल पहले कुंवारी बेगम के नाम से यूट्यूब पर अपना चैनल बनाया था. इसी पर वह लाइव आकर नवजात शिशुओं संग यौन शोषण करने के लिए लोगों को उकसाने वाले वीडियो बनाती. इस चैनल पर उसके और भी आपत्तिजनक वीडियो हैं. इनमें कुछ वीडियोज में वह लोगों को महिलाओं के साथ दुष्कर्म के लिए उकसाती भी नजर आ रही है.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d