WhatsApp Reside Location को कीजिए बाय-बाय, आ गया Google Plus Codes का जमाना

Photo of author

By A2z Breaking News



Google Plus Codes: डिजिटलाइजेशन के इस दौर में, जब भी लाइव लोकेशन शेयर करने की बात होती है तो हमारे दिमाग में व्हाट्सऐप का ही नाम आता है. लेकिन गूगल मैप ने लाइव लोकेशन से एक स्टेप आगे आकर प्लस कोड जैसे फीचर की शुरुआत की है. गूगल मैप का यह Plus Code फीचर सिर्फ एक क्लिक में किसी भी दूर-दराज वाले क्षेत्र की सटीक जानकारी प्रोवाइड कराता है.

क्या है Plus Codes जिससे मिलती है जगह की सही जानकारी

Google Plus Codes सही जगह की जानकारी हासिल करने में बेहद मददगार साबित होगा. दरअसल, Plus Codes एक डिजिटल एड्रेसिंग सिस्टम है, जो किसी भी जगह को आसानी से पहचानने में मदद करता है.

गूगल प्लस कोड 10 अंकों का कोड होता है, जिसे Google Maps ऐप पर डालकर उस स्थान की सही जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. गूगल मैप का यह फीचर उन जगहों के लिए विशेष रूप से उपयोगी है, जहां एड्रेस की मदद से पहुंचना मुश्किल हो जाता है.

जानें गूगल Plus Codes का महत्व

किसी भी इमरजेंसी में, Plus Codes का उपयोग करके तुरंत सही स्थान की जानकारी दी जा सकती है. Plus Codes का उपयोग करके डिलीवरी सेवाएं बिना किसी परेशानी के सही स्थान पर पहुंच सकती हैं. टूरिज्म के लिए Plus Code का उपयोग उनके यात्रा अनुभव को और भी सरल और सुरक्षित बनाया जा सकता है.

ऐसे क्षेत्रों में जहां पारंपरिक पते नहीं होते, वहां सामाजिक सेवाओं और राहत कार्यों के लिए Plus Codes बेहद महत्वपूर्ण साबित हो सकता है. आपको बताते चलें कि गूगल मैप के इस नए फीचर Plus Code का इस्तेमाल हर कोई कर सकता है.

Google ला रही YouTube का नया अवतार, मिलेंगे प्रीमियम फीचर्स

Gemni Cellular App in India: गूगल जेमिनी ऐप की भारत में एंट्री, मिला 9 भारतीय भाषाओं का सपोर्ट

YouTube को टक्कर देने Elon Musk ला रहे लॉन्ग वीडियो प्लेटफॉर्म

1290 रुपये बचाने का मौका, YouTube पर ऐसे देखें Advert-Free वीडियो



<

Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d