Vistara Airways के कई पायलटों ने एक साथ ली मेडिकल लीव

Photo of author

By A2z Breaking News



Vistara Airways: भारतीय विमान कंपनियां पहले से परेशानी का सामना कर रही हैं. मगर, टाटा ग्रुप (Tata Group) की विस्तारा एयरलाइंस की परेशानी अब गंभीर हो गयी है. बताया जा रहा है कि इस हफ्ते कंपनी के 100 से ज्यादा विमान सेवाएं रद्द हो सकती हैं. पिछले हफ्ते भी, विस्तारा की कई सेवा रद्द थी और कुछ ने देरी से उड़ान भरी है. रिपोर्ट के अनुसार, परेशानी का विस्तार में पायलटों की अस्थाई कमी को बताया जा रहा है. हालांकि, अब मामले में नागरिक उड्डयन मंत्रालय (MOCA) एक्टिव हो गया है. मंत्रालय ने विस्तारा एयरलाइंस से मामले में विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. इसमें कंपनी को, मंत्रालय को एयरलाइन फ्लाइट लेट और कैंसिल की वजह के बारे में बताना होगा.

क्यों पायलटों की अचानक हुई कमी?

सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि कई प्रथम अधिकारी वेतन संशोधन के विरोध में चिकित्सा अवकाश पर चले गए हैं, जिसके चलते एयरलाइन को 50 उड़ानें रद्द करनी पड़ीं. मामले से जुड़े सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को और उड़ानें रद्द होने की आशंका है और यह संख्या बढ़कर 70 तक हो सकती है. विस्तारा के एक प्रवक्ता ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में चालक दल की कमी सहित विभिन्न कारणों से एयरलाइन को बड़ी संख्या में उड़ानें रद्द करनी पड़ीं और कई मामलों में देरी हुई.

Additionally Learn: इस सरकारी पावर सेक्टर कंपनी को लेकर सामने आयी बड़ी बात, स्टॉक में दिखा एक्शन

क्या है कंपनी का कहना?

विस्तारा के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि हमने अपने नेटवर्क में पर्याप्त संपर्क सुनिश्चित करने के लिए अपनी उड़ानों की संख्या को अस्थायी रूप से कम करने का फैसला किया है. एयरलाइन ने व्यवधान के लिए माफी मांगी है, लेकिन रद्द होने वाली उड़ानों की संख्या के बारे में विवरण नहीं दिया. प्रवक्ता ने यह भी कहा कि स्थिति को सामान्य बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं और जल्द ही नियमित परिचालन फिर से शुरू होगा. सूत्रों ने कहा कि विस्तारा को नए अनुबंधों के तहत अपने ए320 बेड़े के प्रथम अधिकारियों के लिए मासिक वेतन में संशोधन के बाद पायलटों की कमी का सामना करना पड़ रहा है. बीमार होने की सूचना देने वाले अधिकारियों ने एयरलाइन को उड़ानें रद्द करने के लिए मजबूर किया, क्योंकि उनका वेतन काफी कम हो गया है. उन्होंने दावा किया कि वेतन के कुछ घटकों को कम कर दिया गया है, जबकि उड़ान घंटों से जुड़े प्रोत्साहन बढ़ा दिए गए हैं.
(भाषा इनपुट के साथ)



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d