Virat Kohli: विराट कोहली की छोटी पारी, टूट गया टी20 वर्ल्डकप सेमीफाइनल का खास रिकॉर्ड

Photo of author

By A2z Breaking News



Virat Kohli: विराट कोहली को बड़े मैचों का खिलाड़ी माना जाता है. उन्होंने अबतक कई बड़े मौकों पर भारत को जीत दिलाया है. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खराब फॉर्म ने उनका साथ नहीं छोड़ा. कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने आये विराट कोहली ने शुरुआत अच्छी की थी. गेंद को सोच-समझकर खेल रहे थे, लेकिन एक बार फिर से बल्ले ने उनका साथ नहीं दिया और केवल 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. कोहली ने अपनी छोटी पारी में केवल 9 गेंदों का सामना किया, जिसमें उन्होंने एक छक्का जमाया.

रीस टॉप्ले ने विराट कोहली को किया आउट

सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के गेंदबाज रीस टॉप्ले ने विराट कोहली को आउट किया. जिस ओवर में कोहली आउट हुए, उस ओवर में कोहली ने टॉप्ले को छक्का जमाया था. लेकिन उसी ओवर में टॉप्ले ने कोहली को अपना शिकार बनाया.

टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहली बार कम स्कोर में आउट हुए विराट कोहली

टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में विराट कोहली का रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है. कोहली टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में तीन बार टीम का हिस्सा रहे और तीनों बार उनका बल्ला चला. तीनों सेमीफाइनल मुकाबले में उन्होंने अर्धशतक जमाए. 2014 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोहली ने 72 रनों की नाबाद पारी खेली थी. जबकि 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 89 रनों की नाबाद पारी खेली. 2022 में इग्लैंड के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मैच में कोहली ने 40 गेंदों में 50 रन बनाया था.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कोहली 7 रन बनाकर बनाए कुल 66 रन

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में विराट कोहली का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. 7 मैच में कोहली केवल 66 रन ही बना पाए. आयरलैंड के खिलाफ मैच में कोहली 1 रन पर आउट हुए थे. जबकि पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में 4 रन बनाकर आउट हुए थे. संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ कोहली अपना खाता भी नहीं खोल पाए. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में कोहली ने कुछ अच्छे शॉट लगाए और 24 रन की पारी खेली थी. बांग्लादेश के खिलाफ मैच में कोहली ने 37 रन की पारी खेली थी. जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सुपर 8 के मैच में शून्य पर आउट हुए.

Additionally Learn: IND vs ENG: बारिश के कारण मैच रद्द हुआ तो कैसे फाइनल में पहुंचेगा भारत



<

Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d