Virat Kohli: धोनी ने कोहली को नहीं किया था ड्रॉप

Photo of author

By A2z Breaking News



Virat Kohli: भारतीय टीम ने हाल ही में अपने सूखे को खत्म करते हुए टी20 विश्व कप 2024 का खिताब अपने नाम किया है. एमएस धोनी के बाद ये खिताब भारतीय टीम को रोहित शर्मा की कप्तानी में हाथ आई है. वहीं पूरे टूर्नामेंट के दौरान भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का बल्ला नहीं चला. पहले मुकाबले से लेकर सेमीफाइनल मुकाबले तक विराट के बल्ले से कुछ खास रन नहीं आए. मगर फाइनल मुकाबले में विराट का बल्ला बोला, उन्होंने फाइनल मुकाबले में 76 रनों की पारी खेली. जो टीम के लिए काफी अहम साबित हुई. वहीं खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली को लेकर पाक खिलाड़ी उमर अकमल ने एक दिलचस्प किस्सा सुनाया. तो चलिए जानते हैं इसके बारे में.

Virat Kohli: धोनी ने नहीं दिया था कोहली को ड्रॉप

यह बात 2012-13 की है जब पाकिस्तान ने भारत का दौरा किया था. उस दौरे को याद करते हुए अकमल ने ‘हारना मना है’ शो पर एक किस्सा सुनाया. अकमल ने कहा, ‘मैं 2013 में एमएस धोनी के साथ डिनर कर रहा था. शोएब मलिक, युवराज सिंह और सुरेश रैना भी मौजूद थे. कोहली इसी तरह के फेज से गुज़र रहे थे. तभी भारतीय टीम के मैनेजर धोनी के पास आए और उन्होंने कोहली को आखिरी वनडे से ड्रॉप करने की बात कही.’ अपनी बातों को आगे रखते हुए अकमल ने कहा, ‘धोनी ने जवाब देते हुए कहा कि मैं 6 महीनों से घर नहीं गया. क्यों आप मेरा भी टिकट विराट कोहली के साथ बुक कर दें. फिर मैनेजर ने धोनी से कहा कि आप जिसे चाहें उसे खिलाएं.’ धोनी का यह जवाब सुनकर अकमल पूरी तरह चौंक गए थे. उमर ने आगे बताया कि धोनी ने उसने कहा, ‘विराट हमारा बेस्ट बल्लेबाज है. अगर वह 3-4 मैचों में फेल हो जाता है तो हम उसे क्यों ड्रॉप कर दें.’

Virat Kohli: विराट ने कहा टी20 इंटरनेशनल को अलविदा

विराट कोहली ने खेले गए टी20 विश्व कप 2024 में टूर्नामेंट में जीत दर्ज करने के तुरंत बाद यह ऐलान कर दिया कि वह अब टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले रहे हैं. उन्होंने कहा था कि यह उनका आखिरी टी20 वर्ल्ड कप था और उन्होंने भारत के लिए आखिरी टी20 मुकाबला भी खेल लिया. यानी की अब आप सभी विराट कोहली को केवल आईपीएल में खेलते हुए देख पाएंगे.



<

Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d