‘Virat India Ka Pyaar Bhool Jayega…’: Shahid Afridi’s Large Declare on ‘Craze For Kohli’ in Pakistan

Photo of author

By A2z Breaking News


आखरी अपडेट:

विराट कोहली को क्रिकेट के महानतम बल्लेबाजों में गिना जाता है। (बीसीसीआई फोटो)

विराट कोहली को क्रिकेट के महानतम बल्लेबाजों में गिना जाता है। (बीसीसीआई फोटो)

शाहिद अफरीदी का मानना ​​है कि भारत को 2025 चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान का दौरा करना चाहिए।

भारतीय क्रिकेट टीम ने पिछले 16 सालों से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है और रिपोर्ट्स बताती हैं कि बीसीसीआई ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) से अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के मैच दुबई या श्रीलंका में आयोजित करने के लिए कहा है। पाकिस्तान को 2025 में इस प्रतियोगिता की मेज़बानी करनी है जिसमें दुनिया की आठ शीर्ष रैंकिंग वाली टीमें हिस्सा लेंगी।

यह भी पढ़ें: स्टार्क ने विश्व कप के उस ओवर को याद किया जब रोहित ने जमकर उत्पात मचाया था

हालांकि, भारत और पाकिस्तान के बीच कूटनीतिक तनाव के कारण दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध निलंबित कर दिए गए हैं। भारत ने आखिरी बार 2008 में पाकिस्तान का दौरा किया था। पिछले साल, पाकिस्तान ने एशिया कप की मेजबानी की थी, और भारत ने टूर्नामेंट के अपने सभी मैच श्रीलंका में खेले थे, क्योंकि बीसीसीआई को कथित तौर पर सरकार द्वारा सीमा पार जाने की अनुमति नहीं दी गई थी।

हालांकि पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी शाहिद अफरीदी का मानना ​​है कि क्रिकेट को राजनीति से अलग रखा जाना चाहिए।

अफरीदी ने न्यूज24 से कहा, “मैं भारतीय टीम का (पाकिस्तान में) स्वागत करता हूं और उन्हें आना चाहिए।” “हमें भारत के अपने दौरों पर हमेशा बहुत सम्मान और प्यार मिला है। इसी तरह, भारतीय टीम को भी 2005 में अपने दौरे के दौरान प्यार और सम्मान मिला था। क्रिकेट दौरों को राजनीति से अलग रखना चाहिए। भारत और पाकिस्तान के अपने देशों में एक-दूसरे के खिलाफ खेलने से बड़ी कोई राजनीति नहीं है। इससे खूबसूरत रिश्ता और कोई नहीं हो सकता।”

अफरीदी ने पाकिस्तान में विराट कोहली की भारी लोकप्रियता का भी हवाला दिया और दावा किया कि भारतीय बल्लेबाजी सुपरस्टार पड़ोसी देश में अपने प्रशंसकों के बीच ‘क्रेज’ का अनुभव करने के बाद अपने घर में मिलने वाली प्रशंसा को भूल जाएगा।

Virat ko jo pyaar India mai mila hai, mere khayal mai wo pyaar bhool jayega. Pakistan could bohot craze hai, usko bohot pasand karte hain. Even mera favorite participant hai wo. Virat ko apni ek class hai. (भारत में विराट को जो प्यार मिला है, मुझे लगता है कि वह इसे भूल जाएंगे क्योंकि पाकिस्तान में उनके लिए प्रशंसकों में बहुत दीवानगी है। यहां तक ​​कि मेरे पसंदीदा क्रिकेटर भी कोहली हैं। उनका अपना अलग ही क्लास है)।

कोहली ने भारत के साथ 2024 टी20 विश्व कप जीतने के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास की घोषणा की, लेकिन अफरीदी को लगता है कि वह कुछ और साल खेल सकते थे।

अफरीदी ने कहा, “उन्हें टी20 खेलना जारी रखना चाहिए था क्योंकि वह इसे खूबसूरत बनाते हैं।” “वह फिट हैं, फॉर्म में हैं और लगातार ट्रेनिंग कर रहे हैं। उनकी मौजूदगी से टीम में नए खिलाड़ियों को फायदा होता। आप एक ही समय में इतने सारे युवाओं को मौका नहीं दे सकते। सीनियर और जूनियर खिलाड़ियों का संयोजन होना चाहिए। विराट उन्हें जो सिखा सकते थे, वह कोई और नहीं सिखा सकता।”


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d