Vedang Raina: अंग्रेजी मीडिया संग लाड लड़ा रहे वेदांग रैना, मिडिल क्लास इमेज को भुनाने की कोशिशों का ताना बाना

Photo of author

By A2z Breaking News


हिंदी सिनेमा के नए सितारे वेदांग रैना ने जोया अख्तर की फिल्म ‘आर्चीज’ से डेब्यू किया है। ‘आर्चीज’ से अभिनेता अमिताभ बच्चन के नाती अगस्त्य नंदा, शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान और श्रीदेवी की बेटी खुशी कपूर ने भी बड़े परदे पर डेब्यू किया, लेकिन फिल्म में सबसे ज्यादा तारीफ वेदांग रैना की ही हुई। फरहान अख्तर और जोया अख्तर की कंपनी की इस फिल्म के बाद अब वह करण जौहर की कंपनी की फिल्म करने जा रहे हैं। अपनी पहली फिल्म की रिलीज से पहले मीडिया से पूरी तरह दूर रहे वेदांग ने अब दूसरी फिल्म से पहले प्रेस के साथ पीगें बढ़ानी शुरू की हैं। लेकिन, कहा जा रहा है कि उनका हिंदी ज्ञान उनके हिंदी मीडिया से बात करने में अभी से आड़े आना शुरू हो चुका है।




वेदांग रैना को लोगों का ध्यान मिल रहा है और इस आकर्षण का फायदा उठाने के लिए उनके साथ निर्माता बोनी कपूर की छोटी बेटी खुशी कपूर का नाम भी खूब उछाला जा रहा है। कहते ये भी हैं कि ये फिल्मी रोमांस उस कंपनी के मार्केटिंग विभाग की उपज है जो इन दोनों का काम देख रही है। वेदांग की अगली फिल्म ‘जिगरा’ है। करण जौहर इस फिल्म के लिए अभी से जमीन तैयार कर रहे हैं। वेदांग को प्रेस के सामने एक कंपलीट पैकेट की तरह पेश किया जा रहा है।


वेदांग जो भी बातें इन दिनों कर रहे हैं, उसमें वह बहुत नापतौल कर बोल रहे हैं। वेदांग से जब उनके कॉन्फीडेंस को लेकर बात की गई, तो वह कहते हैं, “मुझे सिर्फ इतना विश्वास है कि एक कलाकार के तौर पर मैं और निखर जाऊंगा लेकिन इस इंडस्ट्री में किसी के भविष्य को लेकर कोई भी कुछ भी नहीं कह सकता। मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि मुझे खुद को साबित करने का अवसर मिले। फिर देखते हैं यह जिंदगी कहां ले जाती है। मैं बहुत शुक्रगुजार हूं कि मुझे इतना अच्छा मौका मिला और आगे जिंदगी में जो कुछ भी होगा, उसके लिए मैं हमेशा आभारी रहूंगा।”


हर बड़े हीरो की तरह वेदांग एक रटी रटाई लाइन ये भी इन दिनों खूब बोल रहे हैं कि अभिनेता बनने का ख्याल उनके मन में कभी नहीं आया। वेदांग दावा करते हैं कि उनके परिवार में पढ़ाई को ही सबसे ज्यादा महत्व दिया जाता था और वह खुद भी एक अच्छे छात्र रहे हैं। बहुत ही कम लोगों को यह पता है कि वेदांग अभिनेता के साथ साथ एक कुशल गायक भी हैं। सोशल मीडिया प्लेटफार्म यू ट्यूब पर उनके अच्छे खासे फॉलोअर्स हैं। अपने यूट्यूब चैनल पर वेदांग ‘फिर ले आया दिल’ और द वीकेंड का ‘अर्न्ड ईट’ के कवर वर्जन गा चुके हैं। अपने कॉलेज के दिनों में फेस्ट और इवेंट्स पर भी वह गाते रहे हैं। कला में अपनी कुशलता का श्रेय वह अपने अंकल चंदन रैना को देते हैं।


31 दिसंबर 1995 को जन्मे वेदांग रैना एक कारोबारी परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उन्होंने मुंबई के प्रतिष्ठित नरसी मोनजी इंस्टीट्यूट से बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई की है। पहली फिल्म ‘आर्चीज’ से पहले उनका नाम अभिनेत्री श्वेता तिवारी की बेटी पलक तिवारी के साथ खूब चर्चा में रहा। इस फिल्म की रिलीज के बाद उनका नाम थोड़ा और बड़े घराने की बेटी खुशी कपूर के साथ जोड़ा जा रहा है। वेदांग की पीआर टीम इन दिनों उनके इंटरव्यू भी खूब करवा रही है लेकिन इन इंटरव्यू की शर्त यही होती है कि उनसे सीधे सादे और सरल सवाल ही पूछे जाएं। 




<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d