Vastu Suggestions: मानसून के दौरान वास्तु से जुड़े इन नियमों का रखें खास ख्याल

Photo of author

By A2z Breaking News



Vastu Suggestions: हमारे जीवन में वास्तु शास्त्र का महत्व काफी ज्यादा होता है. कहा जाता है जब हम चीजें वास्तु शास्त्र के अनुसार करते हैं तो इसके परिणाम काफी सकारात्मक और शुभ होते हैं. वहीं, जब हम चीजों को वास्तु शास्त्र के विरुद्ध जाकर करते हैं तो इनके परिणाम भी काफी नकारात्मक होते हैं. वास्तु शास्त्र में हमारी हमारे हर समस्या का समाधान दिया गया है. अगर हम इनका पालन सही तरीके से करते हैं तो जीवन से कई तरह की परेशानियों को दूर कर सकते हैं. आज इस आर्टिकल में हम आपको वास्तु शास्त्र में बताये गए उन नियमों और बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका ध्यान आपको मानसून के दौरान रखना चाहिए. तो चलिए जानते हैं विस्तार से.

इस दिशा से न टपके पानी

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर बरसात के दौरान आपके घरों की दीवारों से पानी या फिर गंदगी आये तो ऐसे में आपके जीवन में भी परेशानियों का आना तय हो जाता है. अगर आपके घर के दक्षिण दिशा से लीकेज की समस्या सामने आ रही है तो उसे जल्द से जल्द ठीक कराएं. इस परेशानी को ज्यादा दिन तक रहने न दें.

Additionally Learn: Vastu Suggestions: नौकरी में पाना चाहते हैं सफलता? आज ही अपनाएं ये तरीके

Additionally Learn: Vastu Suggestions: घर खरीदते समय इन नियमों का पालन करें, फलदायी बनेगा नया घर

Additionally Learn: Vastu Dosh: आपके बच्चे बार-बार पड़ते हैं बीमार, कहीं आपके घर में वास्तु दोष तो नहीं

घर में रखें खुशबू का ध्यान

वास्तु शास्त्र की अगर माने तो बरसात के दौरान अगर आपके घर से अजीब से गंध आती है या फिर यह दुर्गंध फैलती है तो इससे आपकी तरक्की में रुकावट आ सकती है. अगर आप चाहते हैं कि आपके घर से अजीब दुर्गंध न आये तो ऐसे में आप रूम फ्रेशनर का या फिर ताजे फूलों का इस्तेमाल कर सकते हैं.

गंदे पानी को हटाएं

वास्तु शास्त्र के अनुसार आपको बरसात के दौरान कभी भी अपने घर के आसपास या फिर छतों पर गंदे पानी को जमा नहीं होने देना चाहिए. अगर आप इसे जल्दी से साफ़ नहीं करते हैं तो आपके घर पर नकारात्मक ऊर्जा का वास होने लगता है.

तुलसी का पौधा शुभ

अगर आपके घर पर तुलसी का पौधा नहीं है तो ऐसे में मानसून के दौरान आप इसे घर की उत्तर दिशा में लगा सकते हैं. आपको इस बात का भी ख्याल रखना है कि आप इस पौधे के पास सुबह और शाम के समय दीया जलाएं. अगर आप ऐसा करते हैं तो आपके घर से नेगेटिव एनर्जी दूर हो जाती है.

Additionally Learn: Vastu Suggestions for Dwelling: आपस में होने लगी है अनबन तो ऐसे दूर करें नकारात्मकता, बस करें ये काम



<

Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d