Site icon A2zbreakingnews

Uttarakhand: पुंछ में हुए आतंकी हमले में पौड़ी और चमोली के दो वीर शहीद, आज घर पहुंचेगा पार्थिव शरीर


आतंकी हमले में शहीद गौतम कुमार और वीरेंद्र सिंह
– फोटो : amar ujala

विस्तार


बृहस्पतिवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के बफलियाज इलाके में हुए आतंकी हमले में गढ़वाल मंडल के दो वीर बलिदान हो गए। इनमें पौड़ी जिले के कोटद्वार निवासी राइफलमैन गौतम कुमार (29) और चमोली जिले के बमियाला गांव के वीरेंद्र सिंह बलिदान हुए हैं।

दोनों के बलिदान की सूचना सेना के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार देर रात परिजनों को दी। दोनाें बलिदानियों का पार्थिव शरीर शनिवार को उनके घर पहुंचेगा, जहां पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। गौतम की तैनाती 89 आर्म्ड कोर में थी, वहीं वीरेंद्र 15वीं गढ़वाल राइफल्स में तैनात थे। वीरेंद्र का परिवार रुड़की में रहता है, लेकिन उनका अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव बमियाला में किया जाएगा।

बताया जा रहा है कि गौतम ने 15 दिन की छुट्टी के बाद पिछले शनिवार को ही ड्यूटी ज्वाइन की थी। 11 मार्च को उनकी शादी होने वाली थी और परिजन इसकी तैयारी में लगे थे, लेकिन इस बीच उनके बलिदान की खबर से पूरा परिवार सदमे में है।

Uttarakhand Information: प्रदेश में छह महीने तक हड़ताल पर रोक, एस्मा लागू…कर्मचारी संगठनों के तेवर भी तल्ख

बता दें कि बृहस्पतिवार को पुंछ जिले के सुरनकोट तहसील में बफलियाज पुलिस स्टेशन मंडी रोड पर आतंकियों ने घात लगाकर सैन्य वाहन पर हमला कर दिया था। जिसमें सेना के पांच जवान बलिदान हो गए थे।



<

Exit mobile version