UPSC Prelims Outcome 2024 जल्द होगा आउट

Photo of author

By A2z Breaking News



UPSC Prelims Outcome 2024: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) के द्वारा प्रारंभिक परीक्षा 2024 का परिणाम जल्द जारी करने की उम्मीद जताई जा रही है. परिणाम जारी होने के बाद उम्मीदवार अपना परिणाम UPSC के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं.

विस्तार में

जिन उम्मीदवारों ने संघ लोक सेवा आयोग के द्वारा आयोजित प्रिलिम्स एग्जाम में शामिल हुए थे. उन उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि UPSC जल्द ही अपने अधिकारिक वेबसाइट पर परिणाम जारी करेगा. यह परीक्षा 16 जून 2024 को देश भर के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी. जिसमें सभी सवाल वस्तुनिष्ठ प्रकार के थे. जिसका कुल अंक 400 था. UPSC ने पीछली बार 26 मई को परीक्षा आयोजित किया था. जिसका परिणाम 12 जून 2023 को जारी कर दिया गया था. जो उम्मीदवार इस प्रिलिम्स परीक्षा में पास होते हैं, उन्हें अगले चरण में सीएसई मेन्स 2024 के एग्जाम में शामिल किया जाएगा.

ALSO READ – SBI में बनना है Clerk, तो चाहिए ये योग्यता, जानें वेतन और अन्य जरूरी जानकारी

मेन्स परीक्षा

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) के द्वारा प्रारंभिक परीक्षा 2024 का परिणाम जारी होने के बाद जो उम्मीदवार उत्तीर्ण होते हैं. उन्हें मेन्स परीक्षा में शामिल किया जाएगा. UPSC कैलेंडर के अनुसार मुख्य परीक्षा सितंबर 2024 में आयोजित की जा सकती है. इस परीक्षा के माध्यम से केंद्र सरकार की विभिन्न सेवाओं और विभागों में 1056 पदों पर रिक्तियां भरी जाएंगी.

परिणाम देखें

  1. सबसे पहले UPSC के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
  2. इसके बाद होमपेज पर UPSC 2024 परिणाम लिंक पर क्लिक करें.
  3. अपने सभी आवश्यक विवरण को दर्ज करें.
  4. UPSC 2024 का परिणाम प्रदर्शित होने लगेगा.
  5. UPSC के परिणाम को डाउनलोड कर प्रिंट आउट रख लें.



<

Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d