UEFA EURO 2024: क्वार्टर फाइनल मुकाबलों का पूरा शेड्यूल

Photo of author

By A2z Breaking News


UEFA EURO 2024 क्वार्टर फाइनल शुक्रवार, 5 जुलाई को स्पेन और जर्मनी के बीच होने वाले मुकाबले से शुरू होने वाला है. दोनों फॉर्म में चल रही टीमें अब तक टूर्नामेंट में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली टीमें रही हैं, जिसमें स्पेन ने 100% जीत दर्ज की है और जर्मनी शीर्ष स्कोरर रहा है. यह मैच दो यूरोपीय दिग्गज टीमों के बीच एक रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद है.

EURO cup 2024: Cristiano Ronaldo का आखिरी यूरो कप

6 जुलाई को दूसरे क्वार्टर फाइनल में पुर्तगाल का मुकाबला फ्रांस से होगा, जो यूरो 2016 फाइनल की तरह ही होने की उम्मीद है हालांकि क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने स्वीकार किया है कि यह उनका आखिरी यूरो होगा, लेकिन फ्रांस पिछले टूर्नामेंट में मिली हार का बदला लेना चाहेगा. दोनों टीमों ने ग्रुप स्टेज में खराब प्रदर्शन किया है, लेकिन उनके स्टार खिलाड़ियों से सजी टीमें रोमांचक मैच का वादा करती हैं.

Cristiano ronaldo

इंग्लैंड, जिसकी खेल शैली की काफी आलोचना की गई है, भले ही उसके पास बेहतरीन आक्रामक प्रतिभाएं हों, 6 जुलाई को स्विटजरलैंड से भिड़ेगा. स्विस टीम टूर्नामेंट में सबसे बड़ी टीम रही है, उसने ग्रुप स्टेज में जर्मनी को लगभग हरा दिया था और फिर राउंड ऑफ 16 में गत विजेता इटली को बाहर कर दिया था. स्विस चुनौती से पार पाने के लिए इंग्लैंड को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा.

7 जुलाई को होने वाले क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड का सामना तुर्की से होगा. डच को अपने अंतिम ग्रुप गेम में ऑस्ट्रिया से निराशाजनक हार के बाद सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान वाली टीम के रूप में राउंड ऑफ 16 में जाने की आवश्यकता थी. हालांकि, उन्होंने रोमानिया के खिलाफ अंतिम 16 मैच में अपनी आक्रामक क्षमता दिखाई. दूसरी ओर, तुर्की अपने मनोरंजक फुटबॉल और ड्रमेटिक मैचों के साथ लोगों का पसंदीदा रहा है.

Additionally Learn: Vinesh Phogat को स्पेन के लिए मिला शेंगेन वीजा, खेल मंत्रालय और विदेश मंत्रालय को कहा धन्यवाद

Wimbledon 2024: अल्काराज और मेदवेदेव अगले दौर में, ओसाका बाहर

UEFA EURO 2024: क्वार्टर फाइनल का पूरा शेड्यूल

स्पेन बनाम जर्मनी
दिनांक: शुक्रवार, 5 जुलाई
स्थल: स्टटगार्ट एरिना, स्टटगार्ट
समय (IST): 9:30 बजे

पुर्तगाल बनाम फ्रांस
दिनांक: शनिवार, 6 जुलाई
स्थल: वोक्सपार्कस्टेडियन, हैम्बर्ग
समय (IST): 12:30 बजे

इंग्लैंड बनाम स्विट्जरलैंड
दिनांक: शनिवार, 6 जुलाई
स्थल: मर्कुर स्पील-एरिना, डसेलडोर्फ
समय (IST): 9:30 बजे

नीदरलैंड बनाम तुर्की
दिनांक: रविवार, 7 जुलाई
स्थल: ओलंपियास्टेडियन, बर्लिन
समय (IST): 12:30 बजे



<

Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d