Tripti Dimri ने पॉपुलैरिटी में इन स्टार किड्स को छोड़ा पीछे

Photo of author

By A2z Breaking News



Tripti Dimri: साल 1994 में उत्तराखंड के गढ़वाल में जन्मी तृप्ति डिमरी आज बॉलीवुड में जाने वाले कुछ बड़े नामों में से एक हैं. तृप्ति ने अपने करियर की शुरुआत साल 2017 में आई फिल्म ‘पोस्टर बॉयज’ से की थी. उन्हें अपना पहला लीड रोल 2018 में आई फिल्म ‘लैला मजनू’ में मिला था. साजिद अली की ओर से निर्देशित इस फिल्म में उनके साथ अभिनेता अविनाश तिवारी नजर आए थे. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तो कुछ खास कमाल नहीं कर पाई, पर दोनों ही अभिनेताओं के उम्दा अभिनय की सराहना सभी ने की. तृप्ति को एक अभिनेत्री के रूप में असली पहचान साल 2020 में फिल्म ‘बुलबुल’ से मिली, जो एक पीरियड फिल्म थी, जहां उनके साथ एक बार फिर अविनाश तिवारी नजर आए थे. इस फिल्म ने तृप्ति डिमरी को बड़ी अभिनेत्रियों की कतार में लाकर खड़ा कर दिया. साल 2022 में आई फिल्म ‘कला’ ने तो तृप्ति को एक अभिनेत्री के रूप में स्थापित कर दिया.

फिल्म ‘एनिमल’ की “भाभी 2” से मिली घर-घर में पहचान
एक आउटसाइडर होने की वजह से तृप्ति को शुरू से ही बॉलीवुड में साइडलाइन किया गया है. इतने दमदार रोल करने के बाद भी अभिनेत्री को वो फेम और नाम नहीं मिला जो एक स्टारकिड को बिना किसी मूवी के मिल जाता है. साल 2023 में आई फिल्म ‘एनिमल’ में अभिनेत्री के किरदार जोया (भाभी 2) को बहुत पसंद किया गया. रणबीर के साथ उनकी केमिस्ट्री ने फिल्म की लीड रश्मिका तक की लाइमलाइट छीन ली. फिल्म ने वर्ल्डवाइड 1000 करोड़ से ज्यादा की कमाई की.

Learn Additionally- धड़क 2 से लेकर एनिमल पार्क तक… तृप्ति डिमरी की इन अपकमिंग फिल्मों की लिस्ट फटाफट जान लें

Learn Additionally- Bhool Bhulaiyaa 3 से कार्तिक आर्यन का पहला लुक आया सामने, लाल बिंदी और काजल लगाए बेहद हसीन दिखीं तृप्ति डिमरी

Learn Additionally- Aashiqui 3 में तृप्ति डिमरी संग रोमांस करने पर कार्तिक आर्यन ने तोड़ी चुप्पी, कहा- हम दोनों साथ में बिल्कुल…

इन स्टार किड्स को पीछे छोड़कर IMDb की सबसे लोकप्रिय भारतीय सेलिब्रिटी बन गई तृप्ति डिमरी

तृप्ति डिमरी ने रणबीर कपूर की फिल्म ‘एनिमल’ में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के बाद देश की नई सेंसेशन बन गई हैं. हाल ही में, अभिनेत्री IMDb के ‘Widespread Indian Celebrities Characteristic’ के वीकिली एडिशन में सबसे ‘लोकप्रिय भारतीय सेलिब्रिटी’ बन गई हैं. तृप्ति ने स्टार किड्स सुहाना खान और खुशी कपूर को भी पीछे छोड़ दिया है, जो लिस्ट में 7वें और 8वें स्थान पर हैं. सुहाना खान और खुशी कपूर ने साल 2023 में आई जोया अख्तर की फिल्म “द आर्चीज” से डेब्यू किया था.

तृप्ति डिमरी आने वाले समय में चार बड़ी फिल्मों में नजर आएंगी

  • ‘बैड न्यूज’ – तृप्ति डिमरी इस फिल्म में विक्की कौशल और एमी विर्क के साथ नजर आएंगी. यह फिल्म धर्मा प्रोडक्शंस की है और काफी बड़े पैमाने पर बनाई गई है. यह फिल्म 19 जुलाई को रिलीज होने वाली है.
  • ‘विक्की विद्या का वो वाला वीडियो’ – तृप्ति की यह फिल्म राजकुमार राव के साथ बनाई जा रही है. इसकी रिलीज डेट 11 अक्टूबर 2024 रखी गई है.
  • ‘भूल भुलैया 3’- इस फिल्म में विद्या बालन की री-एंट्री के साथ-साथ तृप्ति डिमरी भी नजर आएंगी. फिल्म की काफी हद तक शूटिंग पूरी हो चुकी है और यह इस साल दिवाली पर रिलीज होने वाली है.
  • ‘धड़क 2’ – हाल ही में तृप्ति की एक और फिल्म की घोषणा हुई है, जिसमें उनके साथ सिद्धांत चतुर्वेदी नजर आएंगे. यह फिल्म 2018 में आई ‘धड़क’ का सीक्वल है.
  • इसके अलावा, तृप्ति डिमरी ‘एनिमल 2’ में भी अहम भूमिका में नजर आएंगी. इन सभी प्रोजेक्ट्स से यह साफ है कि तृप्ति डिमरी आने वाले समय में बॉलीवुड में एक बड़ा नाम बनकर उभरने वाली हैं.

रिपोर्ट- साहित शर्मा

Learn Additionally- Dhadak 2 में सिद्धांत चतुर्वेदी इस एक्ट्रेस संग लड़ाएंगे इश्क, करण जौहर ने धमाकेदार टीजर किया रिलीज





<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d