Threads 1st Anniversary: थ्रेड्स ऐप का अनोखा रिकॉर्ड, सिर्फ एक साल में बनाये 175 मिलियन यूजर्स – Prabhat Khabar

Photo of author

By A2z Breaking News



Meta microblogging platform Threads Celebrates 1st anniversary: मेटा प्लेटफॉर्म्स की नई सोशल मीडिया थ्रेड्स ने पिछले साल 5 जुलाई को ट्विटर को टक्कर देने के लिए मार्केट में आया था. जिसे आज यानी 5 जुलाई 2024 को एक साल पूरे हो गए है. Meta की सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने थ्रेड्स के एक साल पूरा होने पर बीते बुधवार 3 जुलाई को खुशी जताई है. जुकरबर्ग ने बताया है कि एक साल पूरा होने से पहले ही 175 मिलियन से ज्यादा यूजर्स थ्रेड्स ऐप का इस्तोमाल कर रहे हैं.

थ्रेड्स ऐप का पहला एनिवर्सरी

मेटा की रिपोर्ट के मुताबिक थ्रेड्स के लॉन्च होने के 7 दिन के अंदर ही 100 मिलियन यूजर्स इस ऐप का यूज करने लगे थे. ऐसा इसलिए क्योंकि, इंस्टाग्राम यूजर्स का सिर्फ एक क्लिक पर आसानी से थ्रेड्स प्रोफाइल सेट हो जाता है. इस फीचर के कारण यूजर्स को थ्रेड्स पर अपनी प्रोफाइल बनाने में कोई भी परेशानी नहीं आई, लेकिन कुछ यूजर्स को थ्रेड्स पसंद नहीं आया तो उन्होनें इससे दूरी बना ली.

150 मिलियन से अधिक थ्रेड्स ऐप के मंथली एक्टिव यूजर्स

थ्रेड्स ऐप के एक साल पूरे होने पर मार्क जुकरबर्ग ने 3 जुलाई को एक पोस्ट करके लिखा कि , “क्या साल रहा.” इससे पहले जुकरबर्ग ने थ्रेड्स के एमएयू यानी मंथली एक्टिव यूजर्स का आंकड़ा 150 मिलियन से अधिक बताया था. मासिक औसत उपयोगकर्ता गणना यानी थ्रेड्स की पॉपुलरिटी का एक साइड ही दिखाता है, जिससे डेली एक्टिव यूजर काउंट यानी डीएयू और यूजर कितना समय ऐप पर दे रहा है, जैसे प्रमुख मैट्रिक्स का पता नहीं चलता है.

थ्रेड्स को लेकर आए रिपोर्ट्स

थ्रेड्स को लेकर कई सारे रिपोर्ट सामने आए हैं. मार्केट इंटेलिजेंस फर्म सेंसर टॉवर के रिपोर्ट की माने तो थ्रेड्स की सर्विस के चलते यूजर्स उसकी तरफ आकर्षित तो हुए हैं, लेकिन कंपनी को इंगेजमेंट बढ़ाने में काफी संघर्ष करना पड़ा है. वहीं दूसरी तरफ सेंसर टॉवर के आंकड़ों की माने तो यूजर्स ने थ्रेड्स पर लगभग तीन सेशन और डेली सात मिनट का समय बिताया है. अगर हम इसकी पिछले साल जुलाई के आंकड़ों से तुलना करें तो ये लगभग 79% और 65% कम है.

World Social Media Day 2024: क्यों मनाते है सोशल मीडिया दिवस? जानें इससे जुड़े कुछ रोचक तथ्य

Koo App Shuts Down: अब नहीं दिखेगी छोटी पीली चिड़िया, संस्थापक का भावुक नोट…

Koo App Shutting Down: बंद हो रहा भारतीय सोशल मीडिया ऐप ‘कू’, फाउंडर अप्रमेय राधाकृष्ण और मयंक बिद्वतका ने बतायी वजह



<

Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d