Telegram को मिले नये फीचर्स, ऑडियो वीडियो कॉल का भी बदला इंटरफ़ेस, जानें और क्या है नया

Photo of author

By A2z Breaking News


Telegram New Characteristic Replace

Telegram New Options and Interface: अगर आप इंस्टेंट मैसेजिंग प्लैटफॉर्म टेलीग्राम का इस्तेमाल करते हैं तो यह आपके लिए काफी अच्छी खबर साबित हो सकती है. बता दें कंपनी ने इस प्लैटफॉर्म पर अब कुछ नये फीचर्स को जोड़ा है. केवल यहीं नहीं अब इस प्लैटफॉर्म को नये फीचर्स के अलावा ही नया इंटरफ़ेस भी दिया गया है. तो चलिए इन फीचर्स और अन्य बदलावों के बारे में डीटेल से जान लेते हैं.

Telegram Replace

टेलीग्राम को मिला नए फीचर्स का सपोर्ट: जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया कि कंपनी ने टेलीग्राम पर कुछ नये फीचर्स का सपोर्ट जोड़ा है. केवल यहीं नहीं, टेलीग्राम के 10.5.0 अपडेट में अब आपको कालिंग के दौरान इंटरफ़ेस में भी कई बदलाव देखने को मिल जाते हैं. बदलावों का सिलसिला यहीं नहीं रुका है. इस अपडेट के बाद बॉट्स को अपडेट करने के साथ ही थेनोस एनिमेशन को भी ऐप में डिलीट होते हुए मैसेजेस को दिखाने के लिए जोड़ा गया है.

Telegram Replace Speciality

नये अपडेट में क्या है खास: आपकी जानकारी के लिए बता दें कंपनी की तरफ से पेश किया गया यह नया अपडेट अपने साथ सिर्फ नये फीचर्स को लेकर नहीं आता है. इस अपडेट के साथ ही अब प्लैटफॉर्म पहले से कम रिसोर्सेज का भी इस्तेमाल करता है. ऐसा होने की वजह से बैटरी भी ज्यादा खत्म नहीं होता है और फ़ोन ज्यादा फ़ास्ट भी काम करता है.

Telegram Calling Animation

कॉलिंग के दौरान स्क्रीन पर दिखाई देंगे एनीमेशन: कंपनी की वेबसाइट की मानें तो साल 2023 का यह दसवां अपडेट है. इस अपडेट के साथ ही कंपनी ने कॉलिंग इंटरफ़ेस को पूरी तरह से बदल दिया है. अपडेट के बाद अब आपको कॉलिंग के दौरान एक नए तरह का एनिमेशन और इमोजी बैकग्रॉउंड स्क्रीन पर दिखाई देगा. ये एनीमेशन और इमोजी कॉल के हिसाब से समय-समय पर बदलते रहेंगे.

Telegram Animation

कॉल रिंगिंग मोड में भी दिखाई देगा एनीमेशन: नये अपडेट के बाद जब आपका स्मार्टफोन कॉल रिंगिंग मोड में होगा तो ऐसे में आपको कुछ अलग एनीमेशन दिखाई देंगे. कॉल रिसीव करते समय कुछ और एनीमेशन और कॉल रखने के बाद आपका बैकग्राउंड भी बदल जाएगा.

Telegram Bug Repair

बग्स को भी किया गया फिक्स: अपडेट पर बात करते हुए कंपनी ने बताया कि, इस अपडेट के साथ ही कंपनी ने कई बग्स को भी फिक्स कर दिया है. कंपनी ने कॉल कॉल क्वालिटी को भी ठीक करने का काम किया है. टेलीग्राम वेबसाइट के अनुसार कंपनी इस साल ऑडियो और वीडियो कॉल क्वॉलिटी को बेहतर बनाने के लिए नये अपडेट्स लेकर आती रहेगी.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d