Tamil Nadu: ‘देश को हिंदू राष्ट्रवाद नहीं, द्रविड़-तमिल मॉडल की जरूरत,’ द्रमुक ने भाजपा-आरएसएस पर साधा निशाना

Photo of author

By A2z Breaking News



सलेम में जनसभा को संबोधित करते ए. राजा।
– फोटो : एएनआई

विस्तार


द्रमुक के सांसद ए राजा ने रविवार को दावा किया कि मुख्यमंत्री एमके स्टालिन द्रविड़ मॉडल के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस मॉडल की पूरे देश को जरूरत है। 

सलेम में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने भाजपा-आरएसएस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, आज वे हिंदू राष्ट्र की बात कर रहे हैं। पहले हिंदू धर्म के नाम पर कोई राष्ट्र नहीं था। पाकिस्तान भारत से इसलिए अलग हो गया, क्योंकि (विनायक दामोदर) सावरकर ने कहा था कि यह एक हिंदू राष्ट्र है। इसलिए, जिन्ना ने भी कहा कि वे एक अलग इस्लामी राष्ट्र चाहते हैं और फिर (भारत से) अलग हो गए। धर्म कभी राष्ट्रीयता नहीं बन सकता, लेकिन भाषा राष्ट्रीयता बन सकती है। 

उन्होंने आगे कहा, हम जाति के नाम पर बंटे हुए हैं और आप धर्म के नाम पर हमें एख बनाने की कोशिश कर रहे हैं। हम कानून के अनुसार धर्म के नाम पर एकजुट होना चाहते हैं। लेकिन हम हिंदू नहीं बनना चाहते, जैसा कि आप कहते हैं। हम हिंदू राष्ट्रवाद नहीं चाहते हैं। हमें द्रविड़ राष्ट्रवाद और तमिल राष्ट्रवाद की जरूरत है। 

कार्यक्रम में द्रमुक सांसद कनिमोझी ने कहा, हमें उनसे सवाल नहीं करने चाहिए? अगर हम सवाल करते हैं, तो वे हमारे पास आईसीई भेजते हैं। आईसीई का मतलब है- आयकर (इनकम टैक्स), केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी)। सवाल पूछेंगे तो ये तीनों आपके पास आ जाएंगे। लेकिन, हम डरने वाले नहीं है। हम आपका और आपकी विचारधारा का विरोध करेंगे। हम बहुत जल्द निश्चित रूप से केंद्र सरकार को बदलेंगे।  








<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d