T20 World Cup last के बाद डेविड मिलर का पहला बयान

Photo of author

By A2z Breaking News


T20 World Cup last: दिल की धड़कन रोक देने वाले फाइनल में, दक्षिण अफ्रीका अपनी पहली ICC टूर्नामेंट जीत से बस जरा सा चूक गया, 2024 T20 विश्व कप फाइनल में भारत से सात रन से हार गया. 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, प्रोटियाज हेनरिक क्लासेन की 27 गेंदों पर 52 रनों की तूफानी पारी की बदौलत लक्ष्य का पीछा करने की ओर अग्रसर थे. हालांकि, अंतिम ओवरों में सूर्यकुमार यादव ने कमाल का कैच लपका, जिसमें अंतिम पहचाने जाने वाले बल्लेबाज डेविड मिलर ओवर की पहली गेंद पर आउट हो गए.

इंस्टाग्राम हैंडल पर किया पोस्ट

मैच के बाद भावुक दिखे मिलर ने सोशल मीडिया पर अपनी भावनाएं व्यक्त कीं. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर लिखा, ‘मैं बहुत दुखी हूं!! 2 दिन पहले जो कुछ हुआ, उसे सहना वाकई मुश्किल है. मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकता कि मैं कैसा महसूस कर रहा हूं.’

Heartbroken David Miller along with his spouse

दिल टूटने के बावजूद, अनुभवी बल्लेबाज ने टीम के लचीलेपन और भविष्य में बेहतर प्रदर्शन करने की उनकी क्षमता को स्वीकार किया. उन्होंने कहा, “यह यात्रा अविश्वसनीय रही, जिसमें पूरे महीने उतार-चढ़ाव रहे. हमने दर्द सहा है, लेकिन मुझे पता है कि इस टीम में लचीलापन है और यह आगे भी बेहतर प्रदर्शन करेगी.”

T20 World Cup last: 30 गेंदों पर 30 रन नहीं बन सकी SA

यह मैच दोनों टीमों के लिए उतार-चढ़ाव भरा रहा, जिसमें दक्षिण अफ्रीका ने अधिकांश समय तक लक्ष्य का पीछा किया. आखिरी 30 गेंदों पर 30 रन की जरूरत थी, इसलिए जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या ने ब्रेक लगाकर मैच को भारत के पक्ष में मोड़ दिया. बुमराह ने 16वें ओवर में सिर्फ चार रन दिए, जबकि पांड्या ने अगले ओवर में क्लासेन को आउट कर दिया.

Image 25
Keshav maharaj, heinrich klaasen, david miller

इसके बाद बुमराह ने 18वें ओवर में दो रन और एक विकेट लेकर भारत की स्तिथि और मजबूत की. प्रोटियाज के नंबर 8, 9 और 10 बल्लेबाज जरूरी रन नहीं बना पाए और दक्षिण अफ्रीका को अपना पहला ICC टूर्नामेंट फाइनल सात रन से हारना पड़ा.

Additionally Learn: EURO 2024: Cristiano Ronaldo ने की पुष्टि कहा यह उनका ‘आखिरी’ टूर्नामेंट

पूर्व पाक क्रिकेटर ने टीम इंडिया को लेकर ICC को दी चेतावनी

1991 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के बाद से यह दक्षिण अफ्रीका की किसी बड़ी ट्रॉफी को जीतने के सबसे नजदीकी अवसर थे, पिछले तीन दशकों में दुनिया की कुछ बेहतरीन टीमों के मैदान में उतरने के बावजूद यह टीम कई वर्षों से प्रमुख टूर्नामेंटों के सेमीफाइनल से आगे नहीं बढ़ पाई है. मिलर खुद उस दक्षिण अफ्रीका टीम का हिस्सा थे जिसने 2015 विश्व कप में एक कड़े मुकाबले में सेमीफाइनल गंवा दिया था. 2024 टी20 विश्व कप में नौ मैचों में मिलर ने 28.16 की औसत से 169 रन बनाए, जिसमें एक अर्धशतक और 102.42 की स्ट्राइक रेट शामिल है. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 59* रहा.



<

Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d