T20 World Cup 2024: WI ने न्यूजीलैंड को 13 रनों से हराया

Photo of author

By A2z Breaking News



T20 World Cup 2024 का 26वां मुकाबला वेस्टइंडीज ने न्यूजीलैंड के बीच खेला गया. मुकाबले में वेस्टइंडीज ने शदनागर जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज टीम ने अपनी जगह टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 में पक्की कर ली है. यह वेस्टइंडीज की लगातार तीसरी जीत रही, जहां उन्होंने न्यूजीलैंड को 13 रनों से हराया. इस मुकाबले में किसी खिलाड़ी ने सबसे अधिक सुर्खियां बटोरी तो वो हैं वेस्टइंडीज टीम के शेरफेन रदरफोर्ड और अल्जारी जोसेफ. रदरफोर्ड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 39 गेंदों में 2 चौके और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 68 रनों की पारी खेली. वहीं अल्जारी ने गेंदबाजी में कमाल करते हुए सबसे अधिक 4 विकेट चटकाए.

T20 World Cup 2024: न्यूजीलैंड ने जीता था टॉस

खेले गए मुकाबले में, न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. जो टीम के लिए लगभग सभी साबित हुआ. गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने शुरुआत में वेस्टइंडीज पर शिकंजा कसा और 30 रनों के स्कोर पर 5 विकेट चटका दिए थे. लेकिन यहां से शेरफेन रदरफोर्ड ने शानदार पारी खेलते हुए वेस्टइंडीज को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया, जो उनके लिए विनिंग टोटल साबित हुआ. फिर लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड 20 ओवर में 136/9 के स्कोर तक ही पहुंच सकी.

T20 World Cup 2024: इस तरह रही न्यूजीलैंड की पारी

150 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड को कुछ खास शुरुआत नहीं मिली. पहले विकेट के लिए डेवोन कॉन्वे और फिन एलन ने 20 रनों की साझेदारी की, जिसका अंत तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर कॉन्वे के विकेट से हुआ. कॉन्वे ने 8 गेंदों में सिर्फ 05 रन बनाए. इसके बाद टीम को दूसरा झटका छठे ओवर की चौथी गेंद पर फिन एलन के रूप में लगा. एलन ने 23 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 26 रन स्कोर किए.

T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने मचाया गदर  

वेस्टइंडीज की तरफ से शानदार गेंदबाजी देखने को मिली. टीम के लिए अल्जारी जोसेफ ने सबसे अधिक 4 विकेट झटके. इस दौरान उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 19 रन खर्चे. इसके अलावा स्पिनर गुडकेश मोती ने 3 विकेट अपने नाम किए. बाकी 1-1 सफलता अकील हुसैन और आंद्रे रसेल को मिली.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d