T20 World Cup 2024: USA vs WI मैच में इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर, देखें हेड टू हेड

Photo of author

By A2z Breaking News



T20 World Cup 2024: T20 विश्व कप 2024 में सुपर 8 चरण के छठे मैच में सह-मेजबान यूएसए का सामना 22 जून को भारतीय समयानुसार सुबह 6 बजे वेस्टइंडीज से होगा. यह मुकाबला बारबाडोस ब्रिजटाउन के केंसिंग्टन ओवल में खेला जाएगा. यूएसए की टीम को सुपर 8 के अपने पिछले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका से हार का सामना करना पड़ा था. यूएसए इस समय सुपर 8 ग्रुप बी की अंक तालिका में तीसरे नंबर पर है. एक कठिन प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ यूएसए ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और लेकिन वे 18 रनों से हार गए. वेस्ट इंडीज को पिछले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ निराशजनक हार का दुख होगा. इंग्लैंड के खिलाफ इस टीम को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

वेस्टइंडीज के प्रमुख खिलाड़ी

जॉनसन चार्ल्स : जॉनसन चार्ल्स वेस्टइंडीज के दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं. अपने पिछले पांच मैचों में उन्होंने 125 रन बनाए हैं. शीर्ष क्रम में उनका प्रदर्शन लगातार अच्छा रहा है और टीम के लिए वह एक ठोस शुरुआत करते हैं.
अकील होसेन : धीमी गति से बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स गेंदबाज अकील होसेन इस टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने पिछले पांच मैचों में 11 की औसत से नौ विकेट लिए हैं. होसेन का प्रदर्शन केंसिंग्टन ओवल में शानदार रहा है. उन्होंने 7 पारियों में नौ विकेट लिए हैं.
निकोलस पूरन : निकोलस पूरन बाएं हाथ के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज और विकेटकीपर हैं. पिछले 5 मैचों में पूरन ने 40 की औसत से 200 रन बनाए हैं. पारी को संभालने और तेजी से रन बनाने की उनकी क्षमता उन्हें खास बनाती है.

T20 World Cup: बाबर आजम एंड कंपनी पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगाने वाले पर कानूनी कार्रवाई करेगा PCB

Vitality T20 Blast: नो बॉल पर रन आउट होकर भी आउट नहीं हुए शान मसूद, जानें क्यों

यूएसए के प्रमुख खिलाड़ी

शयान जहांगीर : दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शायन जहांगीर ने पिछले 5 टी20 मैचों में 31 रन बनाए हैं. जहांगीर को अब शीर्ष क्रम में शानदार प्रदर्शन कर यूएसए की पारी का स्थिरता देने में मदद करनी होगी. इस मैच में इनसे काफी उम्मीदें हैं.
जेस्सी सिंह : दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज जेस्सी सिंह ने पिछले कुछ मुकाबलों में संघर्ष किया है. उन्होंने पिछले पांच मैचों में केवल एक विकेट लिया है. सिंह अपने प्रदर्शन में सुधार करना चाहेंगे और इस मैच में अधिक प्रभाव डालना चाहेंगे.
हरमीत सिंह : धीमी गति से बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स गेंदबाज हरमीत सिंह ने पिछले 5 मैचों में तीन विकेट लिए हैं. इन मामूली आंकड़ों के बावजूद हरमीत अगले मैच में कुछ प्रभाव छोड़ने का पूरा प्रयास करेंगे.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

यूएसए : मोनांक पटेल (कप्तान, विकेट कीपर), स्टीवन टेलर, एंड्रीज गौस (विकेट कीपर), नितीश कुमार, आरोन जोन्स, कोरी एंडरसन, शायन जहांगीर/मिलिंद कुमार, हरमीत सिंह, जसदीप सिंह, अली खान, सौरभ नेत्रवलकर.
वेस्टइंडीज : जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन (विकेट कीपर), रोवमैन पॉवेल (कप्तान), शेरफेन रदरफोर्ड, आंद्रे रसेल, रोमारियो शेफर्ड, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, गुडाकेश मोटी, शाई होप, रोस्टन चेस.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d