T20 World Cup 2024: ICC ने सेमीफाइनल क लिए इन्हें बनाया अंपायर

Photo of author

By A2z Breaking News


T20 World Cup 2024:आईसीसी ने मंगलवार को टी20 विश्व कप 2024 के दो सेमीफाइनल के लिए मैच अधिकारियों की घोषणा की. रिचर्ड इलिंगवर्थ और नितिन मेनन को त्रिनिदाद में 27 जून (आईएसटी) के पहले हाफ में अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले पहले सेमीफाइनल के लिए मैदानी अंपायर चुना गया. बांग्लादेश के खिलाफ डीएलएस पद्धति से आठ रन की जीत और भारत की ऑस्ट्रेलिया पर जीत ने अफगानिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया है. अफगानिस्तान पहली बार किसी आईसीसी इवेंट के सेमीफाइनल में पहुंचा है. दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका गुरुवार को टी20 विश्व कप फाइनल में पहुंचकर विश्व कप पर अपना पहला दावा पक्का करना चाहेगा.

नितिन मेनन और रिचर्ड इलिंगवर्थ होंगे पहले सेमीफाइनल के अंपायर 

आईसीसी के मुताबिक, रिचर्ड इलिंगवर्थ और नितिन मेनन अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले पहले सेमीफाइनल मुकाबले में मैदानी अंपायर होंगे. रिचर्ड केटलबोरो इस मैच में टीवी अंपायर होंगे, जबकि अहसान रजा फोर्थ अंपायर की भूमिका में होंगे. गौरतलब है कि रिचर्ड केटेलबोरो चर्चित अंपायर हैं. जिनके कई फैसलों पर विवाद हो चुका है.

T20 World Cup 2024:क्रिस गैफनी और रोडनी टकर होंगे भारत-इंग्लैंड के मैच में अंपायर

वहीं बात की जाए भारत-इंग्लैंड के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले की तो इस मैच में क्रिस गैफनी और रोडनी टकर मैदानी अंपायर में होंगे. इस मैच में जोएल विल्सन टीवी अंपायर होंगे. जबकि पॉल रीफेल चौथे अंपायर के रूप में मौजूद होंगे. आपको बता दें कि रिचर्ड केटलबोरो के कई निर्णय भारतीय टीम के खिलाफ गए हैं. खास बात यह है कि रिचर्ड के ये निर्णय नॉकआउट मुकाबलों में ही भारत के खिलाफ गए थे. ऐसे में माना जा रहा है कि उनके दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में मौजूद न रहने पर टीम इंडिया की टेंशन दूर होगी.

Additionally learn : T20 World Cup Semi ultimate: AFG vs SA सेमीफाइनल में देखने लायक प्रमुख मुकाबले

T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद तालिबान ने भारत को भेजा स्पेशल मैसेज

 t20 world cup 2024

फाइनल की तलाश में दोनों टीमें

सेमीफ़ाइनल 1 – June 26: दक्षिण अफ्रीका vs अफगानिस्तान

  • रेफरी: रिची रिचर्डसन
  • ग्राउंड अंपायर: नितिन मेनन और रिचर्ड इलिंगवर्थ
  • टीवी अंपायर: रिचर्ड केटलबोरो
  • फोर्थ अंपायर: अहसान रजा

सेमीफाइनल 2 – 27 जून: भारत बनाम इंग्लैंड

  • रेफरी: जेफरी क्रो
  • ग्राउंड अंपायर: रॉडनी टकर, क्रिस गैफनी
  • टीवी अंपायर: जोएल विल्सन
  • फोर्थ अंपायर: पॉल रीफेल

भारत और इंग्लैंड के बीच होगी कांटे की टक्कर

भारत और इंग्लैंड के बीच यह सेमीफाइनल मुकाबला रोमांचक होने की उम्मीद है, क्योंकि शीर्ष स्तर के मैच अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि खेल क्रिकेट की सच्ची भावना के साथ खेला जाए. चूंकि दोनों टीमें फाइनल में जगह बनाने के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही हैं, इसलिए इन अधिकारियों की विशेषज्ञता इस तरह के महत्वपूर्ण मुकाबले के दबाव को प्रबंधित करने में सहायक होगी.



<

Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d