Site icon A2zbreakingnews

T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा नहीं करेंगे ओपनिंग!



T20 World Cup 2024 को शुरू होने में अब 3 दिन ही शेष रह गए है. ऐसे तो मैच 1 मई से ही शुरू हो रहा है. परंतु वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने की वजह से मुकाबला भारतीय समयानुसार 2 मई से शुरू होगा. इनमें से कुछ मैचों की मेजबानी न्यूयॉर्क में भी होनी है. इस स्टेडियम में 8 टी20 वर्ल्ड कप मैचों का आयोजन होना है. टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया अमेरिका पहुंच गई है. अभी तक फैंस आईपीएल 2024 का लुत्फ उठा रहे थे. अब सभी 2 जून से टी20 विश्व कप का लुत्फ उठाते हुए नजर आएंगे. वहीं होने वाले विश्व कप से से पहले सभी पूर्व खिलाड़ी और क्रिकेट के जानकार अपनी अपनी राय सभी के साथ साझा कर रहे हैं. इसी बीच पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर ने सोशल मीडिया के जरिए टीम इंडिया को अहम सलाह दी. उनका मानना है कि टी20 विश्व कप में रोहित शर्मा की जगह विराट कोहली को सलामी बल्लेबाज के रूप में यशस्वी जायसवाल के साथ मैदान में उतरना चाहिए.

T20 World Cup 2024: वसीम जाफर ने एक्स पर किया पोस्ट

वसीम जाफर ने एक्स पर अपनी राय साझा करते हुए लिखा, ‘टी20 विश्व कप 2024 में कोहली और जायसवाल को ओपनिंग करनी चाहिए. रोहित और सूर्या को शुरुआत के हिसाब से नंबर 3 और 4 पर खेलना चाहिए. रोहित स्पिन अच्छी खेलते हैं तो नंबर चार पर बैटिंग करने में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए.’

T20 World Cup 2024: आईपीएल में ओपनिंग करते हैं विराट

आपकी जानकारी के लिए बता दें, विराट कोहली (Virat Kohli) भारतीय टीम के तरफ से खेलते हुए तीनों ही फॉर्मेट में नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरते हैं. वहीं आईपीएल में कोहली अपनी टीम के लिए सलामी बल्लेबाजी करते हैं. हाल ही में खेले गए आईपीएल के 17वें सीजन में कोहली ने अपनी टीम आरसीबी के तरफ से खेलते हुए कमाल की बल्लेबाजी को थी. बता दें, उन्होंने इस सीजन में खेलते हुए सबसे अधिक रन भी बनाया था. आईपीएल 2024 में कोहली ने 15 मैचों की 15 पारियों में 61.75 की औसत और 154.70 के स्ट्राइक रेट से 741 रन बनाए थे. इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 5 अर्धशतक निकले थे. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि टी20 विश्व कप में टीम इंडिया किस कॉम्बिनेशन के साथ खेलती है और टीम का बैटिंग ऑर्डर क्या होता है.

T20 World Cup 2024: पिछली बार इंग्लैंड के हाथों भारत को मिली थी शिकस्त

साल 2022 में खेले गए टी20 विश्व कप में भारतीय टीम को सेमाइफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड से 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. फाइनल में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट जीता था. भारत की एकमात्र टी20 विश्व कप जीत 2007 में एमएस धोनी की कप्तानी में हुई थी, जब उन्होंने टूर्नामेंट के उद्घाटन संस्करण के दौरान दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में फाइनल में पाकिस्तान को हराया था. मौजूदा टीम उस सफलता को दोहराने और एक बार फिर ट्रॉफी घर लाने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

T20 World Cup 2024: भारत 1 जून को बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगा अभ्यास मैच

मेन इन ब्लू को ग्रुप ए में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान, सह-मेजबान यूएसए, आयरलैंड और कनाडा के साथ रखा गया है. वे 5 जून को न्यूयॉर्क में आयरलैंड के खिलाफ अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत करेंगे. अभियान की शुरुआत करने से पहले भारतीय टीम को 1 जून को बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच भी खेलना है.



<

Exit mobile version