T20 World Cup 2024: ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग 11

Photo of author

By A2z Breaking News



T20 World Cup 2024 का  8वां मुकाबला भारत और आयरलैंड के बीच खेला जाएगा. ये मुकाबला न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय समयानुसार रात 8 बजे खेला जाएगा. भारतीय टीम आज अपना पहला मुकाबला खेलने के लिए मैदान में उतर रही है. सभी को उम्मीद होगी की भारतीय टीम अपने पहले मुकाबले में दिलचस्प प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगी. तो चलिए जानते हैं आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग 11.

T20 World Cup 2024: रोहित और कोहली कर सकते हैं सलामी बल्लेबाजी

सलामी बल्लेबाजी की बात की जाए तो, भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली के साथ मैदान पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं. वहीं पहले मुकाबले में यशस्वी जायसवाल को बाहर बैठाया जा सकता है. हालांकि जायसवाल टीम में मुख्य सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलते हैं. मगर देखा जाए तो आईपीएल में विराट कोहली अपनी टीम के तरफ से सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाते हैं और बार विराट ने काफी शानदार प्रदर्शन भी किया है. जिसको देखते हुए विराट को यशस्वी की जगह बल्लेबाजी का मौका मिल सकता है.

T20 World Cup 2024: दोनों विकेटकीपर को मिल सकता है मौका

आयरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले में भारतीय टीम के दोनों विकेटकीपर बल्लेबाज यानी ऋषभ पंत और संजू सैमसन को मौका मिल सकता है. दोनों ही बल्लेबाजों ने आईपीएल 2024 में कमाल का प्रदर्शन किया था. ऋषभ पंत नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं, जबकि संजू सैमसन नंबर पांच पर हार्दिक पांड्या से ठीक पहले उतर सकते हैं.

T20 World Cup 2024: यहां हो सकती है थोड़ी कठिनाई

पिच की स्थिति को देखते हुए रोहित शर्मा किस बॉलिंग लाइनअप के साथ उतरना पसंद करेंगे. ये देखना जरूरी होगा. यदि रोहित शर्मा तीन स्पिनर्स के साथ मैदान में उतरते हैं तो मोहम्मद सिराज को बाहर बैठना पड़ सकता हैं. क्योंकि तीन स्पिनर्स के साथ कप्तान टीम में दाएं हाथ के जसप्रीत बुमराह और बाएं हाथ के पेसर अर्शदीप सिंह को चुन सकते हैं, जिससे लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन बन सके. बुमराह और अर्शदीप के साथ हार्दिक पांड्या तीसरे पेसर का काम करेंगे. ऐसे में संभावना यही है कि रोहित शर्मा तीन स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतरना चाहेंगे, जिसमें कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल मुख्य स्पिनर हो सकते हैं और जडेजा ऑलराउंडर के तौर पर तीसरे स्पिनर बन सकते हैं.

T20 World Cup 2024: भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d