T20 World Cup 2024: यह है विराट कोहली की फिटनेस का राज – Prabhat Khabar

Photo of author

By A2z Breaking News



T20 World Cup 2024: टीम इंडिया ने आखिकार 17 साल बाद आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी अपने नाम कर लिया. एक लंबे इंतजार के बाद भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर दूसरी बार टी20 विश्व चैंपियन बना है. इस जीत के साथ ही टी20 इंटरनेशनल से विराट कोहली और रोहत शर्मा ने संन्यास की घोषणा कर दी है. विराट कोहली ने कहा कि वह जो पाना चाहते थे, उन्हें मिल गया है. यह उनका भारत के लिए आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच था. लेकिन क्या आप विराट कोहली की फिटनेस रूटीन के बारे में जानते हैं. हम इस आर्टिकल के जरिए जानेंगे विराट कोहली की फिटनेस राज के बारे में…

रोजाना जिम जाते हैं विराट

विराट कोहली फिट रहने के लिए रोजाना जिम जाते हैं. विराट कोहली कार्डियो एक्सरसाइज करते हैं. विराट कोहली जिम के साथ-साथ योगा भी करते हैं. इतना ही नहीं विराट वेट ट्रेनिंग, स्ट्रेचिंग भी करते हैं.

डाइट पर ध्यान रखते हैं विराट कोहली

विराट कोहली फिट रहने के लिए योगा और जिम में समय तो गुजारते ही हैं. इसके साथ-साथ विराट अपनी डाइट पर भी ध्यान रखते हैं. विराट कोहली अपनी डाइट में लीन प्रोटीन, फूड्स, सब्जियों और कॉमप्लेक्स कार्बोहाइड्रेट से भरपूर खाद्य पदार्थों का सेवन करते हैं.

Additionally Learn: पनीर जैसा दिखने वाला टोफू खाने से होने वाले 4 सबसे बड़े फायदे

कार्डियोवेस्कुलर फिटनेस

विराट कोहली फिटनेस ट्रेनिंग में कार्डियोवेस्कुलर फिटनेस पर सबसे अधिक फोकस करते हैं. रोजाना विराट कार्डियो एक्सरसाइज करते है. इससे उनका स्टैमिना बढ़ता है.

योग करते हैं विराट

विराट कोहली जिम के बाद रोजाना योग करते हैं. आए दिन विराट योगा करते हुए सोशल मीडिया पर वीडियो और फोटोज भी शेयर करते रहते हैं. जिसे लोग खूब पसंद भी करते हैं. 35 साल के उम्र में विराट अपनी फिटनेस पर सबसे अधिक ध्यान देते हैं. इतना ही नहीं वह उबला हुआ खाना ही खाना पसंद करते हैं.

Additionally Learn: कच्चा नमक खाने के 5 सबसे बड़े नुकसान



<

Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d