Site icon A2zbreakingnews

T20 World Cup 2024: फॉर्म में लौटे सूर्यकुमार यादव



T20 World Cup 2024 का 25वां मुकाबला भारत और अमेरिका के बीच खेला गया. ये मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया. मुकाबले में भारतीय टीम ने 7 विकेट शानदार जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में प्रवेश कर गई. पहले बल्लेबाजी करने उतरी अमेरिका ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 110 रनों का स्कोर बनाया. जिसके जवाब में भारत ने 18.2 ओवर में 3 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया. बात करें भारतीय टीम की तो, टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. टीम के टीम टॉप ऑर्डर बल्लेबाज जल्द ही अपना विकेट गंवा बैठे थे. लेकिन सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे ने पारी को संभाल लिया. मैच में देखने को मिला कि फॉर्म से बाहर चल रहे सूर्यकुमार यादव का फॉर्म वापस आ गया है. बल्लेबाजी के दौरान उन्होंने बड़े-बड़े शॉर्ट खेले. ये भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर भी है.

T20 World Cup 2024: सूर्यकुमार यादव ने जड़ा अर्धशतक

बल्लेबाजी के दौरान सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक जड़ा. उन्होंने 49 गेंदों में दो चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 50 रन बनाए. वहीं, शिवम दुबे ने 35 गेंदों पर 31 रनों का योगदान दिया. बहरहाल, सूर्यकुमार यादव का फॉर्म में लौटना भारतीय टीम मैनेजमेंट और फैंस के लिए अच्छी खबर है. इससे पहले सूर्यकुमार यादव लगातार संघर्ष कर रहे थे, लेकिन अमेरिका के खिलाफ सूर्यकुमार यादव की अर्धशतकीय पारी भारतीय फैंस के लिए राहत भरी खबर है. पिछले दिनों आईपीएल में सूर्यकुमार यादव का फॉर्म मिला-जुला रहा था. जबकि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ सूर्यकुमार फ्लॉप रहे थे.

T20 World Cup 2024: 110 पर सिमटी यूएस की टीम

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के फैसले को भारतीय तेज गेंदबाजों ने सही साबित कर दिया. अर्शदीप सिंह पारी की शुरुआत करने आए और अपनी पहली ही गेंद पर यूएस को पहला झटका दे दिया. वह, वहीं पर नहीं रुके, उन्होंने ओवर की आखिरी गेंद पर एक और बल्लेबाज को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. इस तरह पहले ही ओवर में अपना दो विकेट गंवा चुकी यूएस की टीम बुरी तरह लड़खड़ा गई. किसी तरह यूएस ने परिस्थिति का सामना किया और अपने दो बल्लेबाजों के दम पर 110 का स्कोर पोस्ट किया.

T20 World Cup 2024: लगातार तीन मैच जीती भारतीय टीम

आपकी जानकारी के लिए बता दें, भारतीय टीम ने अब तक ग्रुप स्टेज में कुल तीन मैच खेले हैं और टीम को तीनों ही मुकाबलों में जीत दर्ज की है. भारतीय टीम ने अपना पहला मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ खेला था. जिस मुकाबले में टीम ने जीत दर्ज करके अपने अभियान की शुरुआत की थी. जिसके बाद टीम का दूसरा मुकाबला अपने चीर प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान के साथ था. जिस मुकाबले में भी भारत ने जीत का स्वाद चखा था. वहीं तीसरा मुकाबला भी भारतीय टीम ने अमेरिका को हराकर अपने नाम कर लिया है. अब टीम इंडिया अपना आखिरी लीग मैच कनाडा के खिलाफ खेलेगी.



<

Exit mobile version