T20 World Cup 2024: ‘पाकिस्तान टीम जीतेगी खिताब’

Photo of author

By A2z Breaking News



T20 World Cup 2024 को शुरू होने में अब कुछ ही दिन शेष रह गए हैं. टूर्नामेंट की शुरुआत 01 जून से होगी, लेकिन अमेरिका की टाइमिंग में फर्क के चलते भारत में टूर्नामेंट 02 जून से शुरू होगा. ये महामुकाबल वेस्टइंडीज और अमेरिका की सह-मेजबानी में खेला जाएगा. टी20 विश्व कप 2024 को लेकर सारी तैयारियां पूरी हो गई है. मैच के शुरू होने से पहले सभी क्रिकेट एक्सपर्ट्स अपनी राय साझा कर रहे हैं. सभी अपनी अपनी राय और प्रिडिक्शन सभी के सामने रख रहे हैं. इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व बैटिंग कोच और मेंटॉर रह चुके मैथ्यू हेडन ने बड़ा दावा किया है. उनका मानना है कि इस साल होने वाले टी20 विश्व कप 2024 का खिताब पाकिस्तान टीम जीतेगी.

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान हमेशा डार्क हॉर्स रहती है: मैथ्यू हेडन

इंसाइडस्पोर्ट्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक मैथ्यू हेडन ने कहा, ‘जब वर्ल्ड कप की बात होती है तो पाकिस्तान हमेशा डार्क हॉर्स रहती है. उनका फास्ट बॉलिंग स्टॉक शाहीन अफरीदी और नसीम शाह के साथ शानदार है, जो पिछले विश्व कप में उपलब्ध नहीं थे. यह बड़ा कमबैक है. मोहम्मद आमिर और हारिस रऊफ के साथ वह एक मजबूत पेस अटैक बनाते हैं.’ हेडन ने आगे कहा, ‘बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और फखर जमान तीन बड़े खिलाड़ी हैं. फील्डिंग हमेशा उनकी सबसे बड़ी चुनौती होगी. उम्मीद है इस साल इससे उनका परफॉर्मेंस खराब नहीं होगा. वह मजबूत टीम है और जाहिर तौर पर टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) में देखने वाली टीम हैं.’

T20 World Cup 2024: हेडन ने पाकिस्तान टीम को ‘डॉर्क हॉर्स’ कहकर पुकार

आपकी जानकारी के लिए बता दें, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन साल 2022 में हुए टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम के मेंटॉर बने थे. इससे पहले 2021 के टी20 विश्व कप में वह पाक टीम के बैटिंग कोच थे. जिसके बाद अब साल 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले उन्होंने पाकिस्तान टीम को ‘डॉर्क हॉर्स’ कहकर पुकार है. जिसका साफ मतलब अप्रत्याशित विजेता होता है.

T20 World Cup 2024: 2022 में उपविजेता रही थी पाकिस्तान

आपकी जानकारी के लिए बता दें, साल 2022 में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेली गई टी20 विश्व कप में पाकिस्तान टीम फाइनल तक पहुंची थी. ये फाइनल मुकाबला इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेला गया था. जिस महामुकाबले में पाकिस्तान टीम को इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. मैच में इंग्लैंड ने पांच विकेट से जीत दर्ज करके ट्रॉफी अपने नाम की थी. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि इस बार के टूर्नामेंट में पाकिस्तान कहां तक पहुंच पाती है.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d