Site icon A2zbreakingnews

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया तैयार



T20 World Cup 2024 को शुरू होने में अब 2 दिन शेष रह गए हैं. ऐसे तो मैच 1 जून से शुरू हो रहा है. परंतु वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने की वजह से मुकाबला भारतीय समयानुसार 2 जून से शुरू होगा. इनमें से कुछ मैचों की मेजबानी न्यूयॉर्क में भी होनी है. इस स्टेडियम में 8 टी20 वर्ल्ड कप मैचों का आयोजन होना है. टी20 विश्व कप को लेकर सभी तैयारी पूरी हो चुकी है. सभी टीमों ने अपने-अपने खिलाड़ियों के नाम का भी ऐलान कर दिया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत आयरलैंड के खिलाफ मैच के साथ करेगा. टीम का उत्साह बढ़ाने के लिए बीसीसीआई ने एक वीडियो जारी किया है. वीडियो में सभी खिलाड़ी काफी उत्साह में नजर आ रहे हैं.

T20 World Cup 2024: 9 जून को होगा पाकिस्तान के साथ मुकाबला

भारतीय टीम अपनी चीर प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान के साथ 9 जून को न्यूयॉर्क में भिड़ेगा. सभी को इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है. फैंस का उत्साह मुकाबले को लेकर साफ नजर आ रहा है. भारत और पाक के बीच होने वाले मुकाबले के सारे टिकट बिक चुके हैं.

T20 World Cup 2024: आईसीसी रैंकिंग में भारत नंबर-1

भारतीय टीम (Staff India) इस सूची में 264 रेटिंग के साथ अपनी जगह पहले स्थान पर बनाई हुई है. जबकि ऑस्ट्रेलिया 257 रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर काबिज है. इसके आगे टी20 वर्ल्ड कप की डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड 254 रेटिंग के साथ तीसरे पायदान पर है. फिर वेस्टइंडीज 252 रेटिंग के साथ चौथे नंबर पर आती है. वेस्टइंडीज ने दो पायदान की छलांग लगाते हुए नंबर 4 पायदान हासिल किया. फिर न्यूजीलैंड 250 रेटिंग के साथ पांचवें पायदान पर है.

T20 World Cup 2024 के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज.
रिजर्व: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान

T20 World Cup 2024 का ग्रुप

ग्रुप ए- भारत, पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा, यूएसए
ग्रुप बी- इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, नामीबिया, स्कॉटलैंड, ओमान
ग्रुप सी- न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान, युगांडा, पापुआ न्यू गिनी
ग्रुप डी- साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, बांग्लादेश, नीदरलैंड्स, नेपाल



<

Exit mobile version