Site icon A2zbreakingnews

T20 World Cup 2024: गिल और आवेश की होगी घर वापसी



T20 World Cup 2024 अमेरिका और वेस्टइंडीज की सरजमीं पर खेला जा रहा है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम सुपर-8 राउंड में पहुंच चुकी है. हालांकि, टीम इंडिया अपना आखिरी ग्रुप स्टेज मैच 15 जून को कनाडा के खिलाफ खेलेगी. इसके बाद सुपर-8 राउंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें 24 जून को आमने-सामने होगी. लेकिन इससे पहले बड़ी खबर सामने आ रही है कि भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और गेंदबाज आवेश खान भारत वापस लौट रहे हैं. तो चलिए जानते हैं इसके पीछे का कारण.

T20 World Cup 2024: शुभमन गिल और आवेश खान क्यों आएंगे  वापस?

शुभमन गिल, जो वर्तमान में एक यात्रा रिजर्व के रूप में काम कर रहे हैं, मैचों के अमेरिकी स्टेज के खत्म होने के बाद घर लौट आएंगे. एक अन्य रिजर्व खिलाड़ी तेज गेंदबाज आवेश खान भी 15 जून को फोर्ट लॉडरडेल में कनाडा के खिलाफ खेल के बाद घर वापस जा सकते हैं. खिलाड़ियों को अनवांटेड चोट लगने पर दोनों की यात्रा केवल अमेरिकी स्टेज तक ही थी. उन्हें यात्रा रिजर्व के रूप में शामिल किया गया था क्योंकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के लिए किसी खिलाड़ी को अप्रत्याशित चोट लगने की स्थिति में भारत से अमेरिका या कैरिबियन में अतिरिक्त खिलाड़ी भेजना तुरंत संभव नहीं होगा.

T20 World Cup 2024: कैसा है फ्लोरिडा का मौसम

फ्लोरिडा में खराब मौसम के कारण गिल और आवेश के अमेरिका दौरे के बाद टीम के साथ बने रहने की संभावना बहुत कम है, क्योंकि इससे विश्व कप का कार्यक्रम बाधित हो सकता है. इसके अलावा, टीम में पहले से ही एक तीसरा ओपनर, यशस्वी जायसवाल है, और उम्मीद है कि टीम कैरेबियाई दौरे में स्पिनरों पर अधिक निर्भर करेगी. फिलहाल, रिंकू सिंह और खलील अहमद, अन्य दो रिजर्व, टीम के साथ बने रह सकते हैं और ब्रिजटाउन, बारबाडोस की यात्रा कर सकते हैं, जहां भारत 20 जून को अपना पहला सुपर 8 गेम खेलेगा. कनाडा के खिलाफ मैच के बाद भारत 20 जून को अपने पहले सुपर आठ मैच के लिए ब्रिजटाउन, बारबाडोस जाएगा. उसके अन्य दो मैच 22 जून को एंटीगुआ में और 24 जून को सेंट लूसिया में होंगे.

इनपुट:- ओम तिवारी



<

Exit mobile version