T20 World Cup 2024: कोहली हैं महादेव के बड़े भक्त

Photo of author

By A2z Breaking News


T20 World Cup 2024 का आगाज हो गया है. भारतीय टीम ने अभी तक एक भी मुकाबला नहीं खेला है. टीम अपना पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलते हुए नजर आएगी. बता दें, भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने अपनी टीम को 31 की रात को जॉइन कर लिया है. मगर वह भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए अभ्यास मैच में खेलते हुए नजर आए थे. वह सभी को 5 तारिक को खेलते हुए दिखेंगे. बता दें, मैच से पहले विराट कोहली को ओडीआई (ODI) क्रिकेटर ऑफ द ईयर के अवॉर्ड से नवाजा गया है. बीसीसीआई ने उनकी अवॉर्ड के साथ तस्वीर साझा की है. तस्वीर में विराट के हाथ में बनी हुई टैटू दिखाई दे रही है. टैटू से ये खुलासा हो रहा है कि विराट कोहली देवों के देव महादेव के बड़े भक्त हैं. विराट कोहली ने अपने हाथ पर बाबा भोलेनाथ की तस्वीर बनाई हुई है.

T20 World Cup 2024: विराट के हाथ में बनी है ये-ये टैटू

विराट कोहली के बाएं कंधे पर ईश्वर की आंख का बड़ा टैटू बना हुआ है. इस टैटू को शिव जी की तीसरी आंख का प्रतीक भी माना जा सकता है. इसके पास ही विराट कोहली ने ओम नामक का एक और बड़ा टैटू बनवाया है. इसके साथ ही विराट कोहली ने एक टैटू ऐसा बनवाया है जिसमें शिव भगवान कैलाश पर्वत पर बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं और उनके हाथ में त्रिशूल भी है.

T20 world cup 2024: कोहली हैं महादेव के बड़े भक्त, टैटू से हुआ खुलासा 2

T20 World Cup 2024: विराट तीसरी बार ओडीआई क्रिकेटर ऑफ द ईयर

विराट कोहली ने तीसरी बार आईसीसी वनडे क्रिकेटर ऑफ द अवॉर्ड अपने नाम किया. ये अवॉर्ड तीन बार जीतने वाले कोहली पहले खिलाड़ी बन गए है. इस मामले में उन्होंने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी और साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स को पछाड़ा दिया, जिन्होंने दो बार ये अवॉर्ड अपने नाम किए थे. अब आईसीसी ने भारत बनाम बांग्लादेश के वार्म-अप मैच से पहले कोहली का वीडियो जारी किया, जिसमें वह फोटोशूट करवाते हुए और अवॉर्ड के साथ नजर आ रहे है.

T20 World Cup 2024: वनडे विश्व कप में विराट का रहा था रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन

विराट कोहली ने वनडे विश्व कप 2023 में कुल 11 पारियों में 95 की औसत और 90 के स्ट्राइक रेट के साथ 765 रन बनाए. इस दौरान कोहली के बल्ले से 3 शतक और छह अर्धशतक निकले. किंग कोहली ने विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा शतक जड़ने का रिकॉर्ड तोड़ था. उन्होंने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा था और वनडे में 50वां शतक जड़ा. हालांकि, उनके तूफानी प्रदर्शन के बावजूद भारतीय टीम को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d