Site icon A2zbreakingnews

T20 World Cup 2024: कनाडा के खिलाफ मैच रद्द, रोहित शर्मा एंड कंपनी की असल परीक्षा अब



T20 World Cup 2024: शनिवार 15 जून को भारत बनाम कनाडा मुकाबला गीली आउटफील्ड की वजह से रद्द हो गया, लेकिन भारत की अग्नि परीक्षा अब शुरू होने वाली है. सुपर 8 में भारत का सामना पहले मुकाबले में 20 जून को अफगानिस्तान से होगा. भारत पिछले कई टूर्नामेंट में सेमीफाइनल और फाइनल में जाकर पिछड़ जाता है. ग्रुप चरण में रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है, लेकिन नॉकआउट में एक हार पूरी स्थिति को बदल देता है. पिछले साल भारत में ही टीम इंडिया का विजय रथ फाइनल मुकाबले में जाकर थम गया और नतीजा यह हुआ कि ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार के बाद भारत का वनडे वर्ल्ड कप जीतने का सपना, सपना ही रह गया.

भारत है प्रबल दावेदार

द्विपक्षीय सीरीज में और बड़े टूर्नामेंटों के ग्रुप चरणों में भारत हमेशा से शानदार प्रदर्शन करता आया है. इसको हल्के में नहीं लिया जा सकता. यह टीम की निरंतरता को दिखाता है. रोहित शर्मा हमेशा से एक शानदार कप्तान रहे हैं. अपने इसी प्रदर्शन के कारण हर बार भारत आईसीसी टूर्नामेंट में प्रबल दावेदार के रूप में प्रवेश करता है. लेकिन इसे किस्मत ही कहा जाना चाहिए कि नॉकऑउट में भारत को मुंह की खानी पड़ती है. भारत के लिए इस टी20 विश्व कप में यही चुनौती है. भारत टेबल टॉपर के रूप में सुपर 8 में पहुंचा है, जहां उसे तीन अहम मुकाबले खेलने हैं.

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान बनाम आयरलैंड मुकाबले में इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

T20 World Cup 2024: बाबर आजम पर भड़के पाकिस्तान के पूर्व स्टार, कप्तानी पर कह दी बड़ी बात

पाकिस्तान पर भारत की शानदार जीत

ग्रुप चरण में पाकिस्तान पर भारत की जीत ने साबित कर दिया कि टीम इंडिया हर विभाग में शानदार प्रदर्शन कर सकती है. पाकिस्तान के खिलाफ भारत की शुरुआत बेहद खराब रही. भारत ने अपने आखिरी सात विकेट 30 रन पर गंवा दिए और पूरी टीम 19 ओवर में 119 रन पर आउट हो गई. लेकिन इसका श्रेय गेंदबाजों को जाता है कि उन्होंने पाकिस्तान को 113/7 के स्कोर पर रोक दिया. यूएसए के खिलाफ भी भारत ने शानदार प्रदर्शन किया और पाकिस्तान जैसी मजबूत टीम को हराने वाली इस टीम को 7 विकेट से हराया.

ऑस्ट्रेलिया से होगा निपटना

अमेरिका में भारत का खेल अब खत्म हुआ. टीम अब वेस्टइंडीज के लिए उड़ान भरने के लिए तैयार है. पहला मैच 20 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ होगा, जो ग्रुप सी में तीन धमाकेदार जीत के बाद आत्मविश्वास से भरा होगा. स्पिनर राशिद खान की अगुआई में अफगान ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है और न्यूजीलैंड जैसी बड़ी टीम को भी 84 रनों से हराया है. इस हार ने न्यूजीलैंड को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. भारत का अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा, जिसने कई बार भारत की उम्मीदों पर पानी फेरा है. इसको हराकर भारत पिछले साल के वनडे वर्ल्ड कप का बदला भी ले सकता है.



<

Exit mobile version