T20 World Cup 2024: इन पांच खिलाड़ियों की वजह से जीती इंडिया

Photo of author

By A2z Breaking News



T20 World Cup 2024 का 19वां मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया. मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार जीत दर्ज की. इस मुकाबले का सभी को बेसब्री से इंतजार था और दर्शक जिस तरह की मैच की उम्मीद करते हैं. मैच बिल्कुल उसी प्रकार से हुआ. रोमांचक मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 10 विकेट के नुकसान पर 119 रन बनाए और पाकिस्तान को 120 गेंदों में 120 रनों के लक्ष्य का पीछा करने का न्योता दिया. जिस लक्ष्य का पीछा पाकिस्तान की टीम ना कर सकी. इस रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने 6 रनों से जीत दर्ज की. तो चलिए जानते हैं भारतीय टीम की जीत के पीछे की पांच वजह. किन पांच लोगों की वजह से भारतीय टीम ने इस हारते हुए मुकाबले में जीत दर्ज की.

T20 World Cup 2024: बुमराह ने किया कमाल

भारत बनाम पाकिस्तान (India vs Pakistan) मैच में किसी गेंदबाज ने सबसे अधिक सुर्खियां बटोरी तो वो हैं, भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह. गेंदबाजी के दौरान जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवरों में 14 रन देते हुए 13 विकेट अपने नाम किए. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में बुमराह को ‘मैन ऑफ द मैच’ के अवॉर्ड से नवाजा गया. जसप्रीत बुमराह ने टीम के दोनों ही सलामी बल्लेबाजों के साथ खतरनाक दिख रहे इफ्तिखार अहमद का भी विकेट अपने नाम किया था.

T20 World Cup 2024: अक्षर पटेल का शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन

मैच में बाएं हाथ के ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने भी कमाल का ऑलराउंड प्रदर्शन किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए अक्षर पटेल ने टीम के लिए 20 रनों की उपयोगी पारी खेली. इसके साथ ही अक्षर पटेल ने गेंदबाजी के दौरान  2 ओवरों में 11 रन देकर एक विकेट भी चटकाया. अक्षर पटेल ने इस मैच में उस्मान खान को अपना शिकार बनाया था.

T20 World Cup 2024: ऋषभ पंत ने टीम में फूंकी जान

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी की. एक बल्लेबाज के तौर पर इन्होंने बेहतरीन खेल दिखाया. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में पंत को जल्द ही क्रीज पर आना पड़ा और इन्होंने इस जिम्मेदारी को बखूबी निभाया. पाकिस्तान के खिलाफ इस अहम मुकाबले में ऋषभ पंत ने बल्लेबाजी के दौरान 31 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौकों की मदद से 42 रन अपने नाम किए.  इसके साथ ही बतौर विकेटकीपर इन्होंने 3 शानदार कैच भी पकड़े हैं.

T20 World Cup 2024: मोहम्मद सिराज ने डाला इम्पैक्ट

मैच में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने भले ही विकेट नहीं चटकाया हो. लेकिन इन्होंने अपनी गेंदबाजी से मैच में बड़ा इम्पैक्ट डाला है. मोहम्मद सिराज ने इस मैच में 4 ओवरों में 19 रन दिए थे और इसी वजह से टीम को शानदार जीत हासिल हुई है.

T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा ने लिए सही समय पर अहम फैसले

मैच में टॉस हारने के बाद भी भारतीय टीम ने जीत दर्ज की है. टॉस मैच में आगे के परिणाम पर काफी प्रभाव डालता है. मैच में देखने को मिला कि टॉस हारने के बाद भी रोहित शर्मा सभी समय पर सही डिसीजन लिए. हमेशा से ये देखने को मिला है कि रोहित शर्मा कप्तानी के दौरान बोल्ड डिसीजन लेते हैं और हमेशा ये डीसीजन भारतीय टीम के फेवर में रहता है.  इस मैच मे भी रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी से सभी को प्रभावित किया है और इसी वजह से क्रिकेट एक्सपर्ट्स कह रहे हैं कि, ये मैच रोहित शर्मा की वजह से जीता गया है.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d