T20 World Cup 2024: अमेरिका के लिए रवाना हुए विराट कोहली

Photo of author

By A2z Breaking News



T20 World Cup 2024: आईपीएल 2024 को खत्म काफी समय बीत चुके हैं. अब सभी क्रिकेट प्रेमी की नजर आगामी टी20 पर है. जो 1 जून से शुरू हो रहा है. मगर अमेरिका और वेस्टइंडीज में शुरू होने के कारण भारतीय समयानुसार भारत में यह 2 जून को शुरू होगा. भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ मैच खेलकर करेगा. मगर इससे पहले भारतीय टीम को बांग्लादेश के साथ एक अभ्यास मुकाबला 1 जून को खेलना है. वहीं टीम से जुडने के लिए टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली भी अमेरिका रवाना हो गए हैं. उन्होंने एयरपोर्ट पर एक फैन द्वारा बनाए गए स्केच पर ऑटोग्राफ भी दिया. आपकी जानकारी के लिए बता दें, विराट कोहली ऐसे अकेले भारतीय क्रिकेटर बचे थे जो टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए यूएसए नहीं पहुंचे थे. स्क्वाड में शामिल अन्य सभी खिलाड़ी न्यूयॉर्क पहुंच चुके हैं और ट्रेनिंग भी शुरू कर दी है. अब कई दिन का ब्रेक लेने के बाद 30 मई को कोहली भी यूएसए के लिए रवाना हो गए हैं. बता दें कि भारतीय टीम 2 जत्थों में यूएसए पहुंची थी. पहले रोहित शर्मा समेत कई खिलाड़ी 25 मई को और उनके 2 दिन बाद अन्य खिलाड़ियों ने भी यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका की फ्लाइट पकड़ ली थी.

T20 World Cup 2024: अभ्यास मैच खेल सकते हैं विराट

भारतीय टीम को 1 जून को बांग्लादेश के खिलाफ एक अभ्यास मैच भी खेलना है. चूंकि विराट कोहली यूएसए नहीं गए थे, इसलिए सवाल खड़े होने लगे थे कि क्या कोहली इस अभ्यास मैच में खेलते हुए नजर आएंगे या नहीं. भारत से न्यूयॉर्क के लिए नॉन-स्टॉप फ्लाइट की बात करें तो उसे लैंड करने में 15 घंटे से भी अधिक समय लगता है. वहीं बीच में स्टॉप करने वाली फ्लाइट को न्यूयॉर्क तक पहुंचने में 20-25 घंटे तक का समय लगता है. यानी भारतीय समयानुसार 31 मई यानि आज की शाम को कोहली अमेरिका पहुंच जाएंगे. ऐसे में उन्हें आराम करने के लिए बहुत कम समय मिलेगा. जिसे देखकर ये कहा जा सकता है कि कोहली को अभ्यास मैच से बाहर रखा जा सकता है.

T20 World Cup 2024: भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल , अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज
रिजर्व प्लेयर – शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और अवेश खान





<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d