Site icon A2zbreakingnews

T20 World Cup से पहले आयरलैंड से हारा पाकिस्तान, शोएब अख्तर ने लगाई फटकार



Eire vs Pakistan: आयरलैंड ने पहले टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया है. एंड्रयू बालबर्नी के शानदार 77 रन की बदौलत आयरलैंड ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अब तक के क्रिकेट इतिहास में पहली बार पाकिस्तान पर जीत दर्ज की है. आयरलैंड को 17 साल में पहली बार पाकिस्तान पर जीत मिली है. बता दें कि पाकिस्तान की टीम इस समय आयरलैंड दौरे पर है और टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिहाज से यह उनका बड़ा अभ्यास सत्र है. पहला मुकाबला डबलिन में खेला गया. आयरलैंड ने 183 रनों के लक्ष्य को एक गेंद शेष रहते हासिल कर लिया. पाकिस्तान की इस हार के बाद क्रिकेट के जानकार टीम की काफी आलोचना कर रहे हैं. फिर से कप्तान बने बाबर आजम के लिए भी यह करारा झटका है.

वर्ल्ड में एक ही ग्रुप में हैं पाकिस्तान और आयरलैंड

इस जीत ने आयरलैंड को 3 टी20 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त दिला दी है. टी20 वर्ल्ड कप में आयरलैंड ग्रुप ए में है. इसी ग्रुप में भारत और पाकिस्तान भी हैं. इसका मतलब है कि बाबर आजम (Babar Azam) की पाकिस्तान को वहां भी आयरलैंड का सामना करना होगा. पाकिस्तान की इस हार पर शोएब अख्तर और जुनैद खान काफी नाराज हैं. पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल ने भी सोशल मीडिया पर अपनी राय रखी. जबकि अख्तर और जुनैद ने टीम की कड़ी आलोचना की है. कामरान अकमल ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि जब हम अच्छा क्रिकेट खेलने की कोशिश करेंगे तभी हम बेहतर होंगे. खिलाड़ियों को टीम के बारे में सोचना चाहिए और अगर चीजें ऐसी ही रहीं तो हम हारते रहेंगे. मैं देख रहा हूं कि खिलाड़ी व्यक्तिगत लक्ष्यों को प्राथमिकता दे रहे हैं जो टीम के लिए अच्छा नहीं है. टीम प्रबंधन जल्द ही इसकी पहचान कर लेगा.

T20 World Cup 2024 से पहले ‘कल्कि’ के अमिताभ ने टीम इंडिया को दिया खास संदेश

T20 World Cup में भारत का 4 स्पिनरों को चुनना हैरानी की बात नहीं, यह उनकी ताकत है: कर्टनी वॉल्श

हाल ही में दुबारा कप्तान बने हैं बाबर आजम

शोएब अख्तर ने गुस्से से आगबबूला होने वाली इमोजी पोस्ट की है, जबकि जुनैद खान ने कहा कि हमें गंभीरता से जांच करने की जरूरत है कि क्या गलतियां हो रही हैं. इतने बड़े आयोजन के सामने होने के बावजूद टीम संघर्ष कर रही है. पहले हम न्यूजीलैंड टीम के साथ केवल सीरीज बराबर करने में सफल रहे और अब हम आयरलैंड के खिलाफ अपना पहला टी20 हार गए हैं. कुछ गंभीर चर्चा की जरूरत है. बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बाबर आजम को फिर से सफेद गेंद की टीम का कप्तान बनाया है.

बाबर ने खराब फिल्डिंग को बताई हार की वजह

मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए बाबर आजम ने 57 रन बनाए और सईम अयूब ने 45 रनों की पारी खेली. दोनों की बड़ी पारियों की मदद से पाकिस्तान ने स्कोरबोर्ड पर 182-6 का स्कोर पोस्ट किया. हार के बाद बाबर आजम ने अपने गेंदबाजों का साथ दिया. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि 190 का स्कोर बराबर का स्कोर होता. हम क्षेत्ररक्षण और बल्लेबाजी में हार गए. मुझे नहीं लगता कि हमने योजनाओं को क्रियान्वित किया. क्षेत्ररक्षण में कुछ चूक हमें भारी पड़ी. हमने पहले छह ओवरों में आक्रमण किया, लेकिन अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके. टीमें रविवार और मंगलवार को डबलिन में फिर से मिलेंगी.





<

Exit mobile version