T20 World Cup: शिवम दुबे को करनी पड़ेगी गेंदबाजी, रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ ने दिये संकेत

Photo of author

By A2z Breaking News



T20 World Cup: भारत 5 जून को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत आयरलैंड के खिलाफ करेगा. ऑलराउंडर शिवम दुबे एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो सकते हैं. उन्होंने मैच से पहले रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ के संदेश के बारे में बताया. दुबे टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल दूसरे तेज गेंदबाज ऑलराउंडर हैं. हालांकि हाल के दिनों में उन्होंने ज्यादा गेंदबाजी नहीं की है.आईपीएल 2024 में उन्हें केवल एक ओवर गेंदबाजी करने का मौका मिला. उन्होंने उसमें भी अपना प्रभाव छोड़ा और एक विकेट हासिल किए. आईपीएल में इंपैक्ट प्लेयर नियम की वजह से अधिकतर ऑलराउंडर को गेंदबाजी का मौका नहीं मिला. लेकिन वर्ल्ड कप में भारत एक गेंदबाज के रूप में शिवम दुबे को जरूर आजमाना चाहेगा.

शिवम दुबे ने IPL 2024 में बल्ले से किया कमाल

आईपीएल 2024 में बल्ले से शानदार प्रदर्शन के कारण शिवम दुबे को भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह मिली है. आयरलैंड के खिलाफ भारत के टी20 विश्व कप के पहले मैच से पहले दुबे ने खुलासा किया कि वह आईपीएल 2024 के दौरान अपनी गेंदबाजी पर कड़ी मेहनत करते रहे. दुबे ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि मुझे आईपीएल में केवल एक ओवर गेंदबाजी करने का मौका मिला, लेकिन यह मेरे लिए सकारात्मक रहा क्योंकि मैंने उस ओवर में विकेट हासिल किया. मैं नेट्स पर कड़ी मेहनत कर रहा था. मैं जानता था कि मुझे किस पहलू पर काम करने की जरूरत है. इसलिए जब मुझे मैच में मौका मिला तो यह मेरे पक्ष में काम आया.

T20 World Cup: पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले पूर्व भारतीय स्टार की टीम इंडिया को चेतावनी

T20 World Cup 2024: आयरलैंड के खिलाफ ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI

राहुल और रोहित ने गेंदबाजी का अभ्यास करने की दी सलाह

सीएसके के ऑलराउंडर ने अफगानिस्तान टी20आई के दौरान मुख्य कोच द्रविड़ और कप्तान रोहित के साथ हुई बातचीत के बारे में भी बताया. यह टी20 विश्व कप से पहले सबसे छोटे प्रारूप में भारत की आखिरी सीरीज थी. दुबे ने कहा कि राहुल भाई और रोहित भाई ने मुझसे कहा है कि मुझे कभी भी 2-3 ओवर गेंदबाजी करनी पड़ सकती है. मुझे इसके लिए तैयार रहना होगा. राहुल सर ने मुझे अफगानिस्तान सीरीज के दौरान इसके संकेत दे दिए थे. प्रबंधन मुझे एक ऑलराउंडर के रूप में देखता है. मुझे सीरीज के दौरान स्वतंत्रता मिली. रोहित भाई ने भी मुझसे कहा कि तुम्हें बल्लेबाजी और गेंदबाजी का मौका मिलेगा.

एक ऑलराउंडर की हैसियत से टीम में हैं दुबे

दुबे ने आगे कहा कि कप्तान देखना चाहते थे कि मैं एक ऑलराउंडर के रूप में क्या कर सकता हूं. मेरे लिए यह एक अच्छा मौका था और मैंने इसे अच्छी तरह से भुनाया. दुबे ने बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच में भी शानदार प्रदर्शन किया और 3 ओवर में 13 रन देकर दो विकेट चटकाए. भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 9 जून को खेला जाएगा. इस बार पाकिस्तान की टीम थोड़ी कमजोर नजर आ रही है, लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो मैच का रुख मोड़ सकते हैं. गेंदबाजी में कुछ शानदार खिलाड़ी हैं. नसीम शाह उनमें से एक हैं.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d