T20 World Cup: विराट ने समर्थन के लिए PM Modi को कहा धन्यवाद

Photo of author

By A2z Breaking News


T20 World Cup: भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने एक भावपूर्ण संदेश में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 विश्व कप फाइनल में भारत की रोमांचक जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के “दयालु शब्दों और समर्थन” के लिए उनका हार्दिक आभार व्यक्त किया. भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले कोहली ने इसे “इस टीम का हिस्सा होना सौभाग्य की बात” बताया, जिसने 11 साल के इंतजार के बाद ICC ट्रॉफी उठाई.

पूर्व भारतीय कप्तान ने सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री मोदी के बधाई कॉल और प्रोत्साहन के लिए अपनी प्रशंसा व्यक्त की. फाइनल में कोहली की 76 रनों की पारी भारत को शुरुआती झटकों के बावजूद 176/7 का प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाने में महत्वपूर्ण साबित हुई. दबाव में उनके प्रदर्शन ने भारत को प्रोटियाज पर सात रन की जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

Pm modi with rohit sharm and virat kohli throughout 2023 wc closing

PM Modi ने Virat Kohli को दी थी बधाई

प्रधानमंत्री मोदी ने कोहली को बधाई देते हुए खेल के सभी प्रारूपों में बल्लेबाज के लगातार अच्छे प्रदर्शन की प्रशंसा की और टीम की बल्लेबाजी लाइनअप में उनकी अहम भूमिका को स्वीकार किया. प्रधानमंत्री ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बावजूद कोहली की अगली पीढ़ी के क्रिकेटरों को प्रेरित करने की क्षमता पर भी भरोसा जताया.

कोहली का टी20 प्रारूप से संन्यास लेने का फैसला कई लोगों के लिए हैरानी भरा रहा, क्योंकि उन्होंने मैच के बाद प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार प्राप्त करने के बाद अपने संन्यास की घोषणा की. वह उन भारतीय दिग्गजों की बढ़ती सूची में शामिल हो गए हैं जिन्होंने हाल ही में टी20I क्रिकेट को अलविदा कहा है, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा और अनुभवी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा शामिल हैं.

Additionally Learn: T20 World Cup विजेता टीम इंडिया को लाने आज बारबाडोस जाएगी BCCI की चार्टर्ड फ्लाइट, कल शाम तक होगी वापसी

T20 World Cup: राहुल द्रविड़ ने चीफ कोच के लिए क्यों नहीं दिया आवेदन, जय शाह से खोला राज

T20 World Cup के बाद 6 जुलाई से IND का ZIM दौरा

टी20 विश्व कप की जीत भारतीय क्रिकेट के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि थी, जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20 सीरीज नई प्रतिभाओं को अपने कौशल का प्रदर्शन करने और राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने का दावा पेश करने का अवसर प्रदान करेगी. भारत 6 जुलाई को जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज में वापसी करते हुए सबसे छोटे प्रारूप में एक नए युग की शुरुआत करेगा. इस सीरीज में शुभमन गिल टीम की अगुआई करेंगे, जिसमें टी20 विश्व कप विजेता टीम के तीन सदस्य यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन और शिवम दुबे खेलेंगे.





<

Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d