T20 World Cup विजयी IND टीम चार्टर्ड विमान से लौटेगी स्वदेश

Photo of author

By A2z Breaking News


T20 World Cup: भारतीय क्रिकेट टीम की टी20 विश्व कप से विजयी वापसी बारबाडोस में तूफान बेरिल के प्रभाव के कारण टल गई है. शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फाइनल जीतने के बाद से टीम, मीडिया के सदस्य और बीसीसीआई अधिकारी द्वीप पर फंसे हुए हैं.

भारतीय टीम को 1 जुलाई को होना था रवाना

टीम को सोमवार, 1 जुलाई को भारत के लिए रवाना होना था, लेकिन उनकी योजना तब बाधित हो गई जब बारबाडोस में ग्रांटली एडम्स अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा आने वाले तूफान के कारण बंद हो गया. श्रेणी 4 के तूफान बेरिल ने सोमवार को ग्रेनेडा में दस्तक दी और सेंट विंसेंट और ग्रेनेडा को सबसे अधिक प्रभावित करने की आशंका थी, जबकि बारबाडोस और टोबैगो के लिए भी तूफान की चेतावनी जारी की गई थी.

कप्तान रोहित शर्मा की अगुआई में भारतीय टीम और सचिव जय शाह समेत बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी रविवार शाम से स्थानीय सरकार की चेतावनियों का पालन करते हुए बारबाडोस में अपने पांच सितारा होटल में ठहरे हुए हैं. सोमवार को द्वीप पर तेज हवाएं चलीं, लेकिन पानी और बिजली की आपूर्ति के मामले में टीम होटल अप्रभावित रहा.

T20 world cup: jay shah throughout presentation ceremony

T20 World Cup: BCCI Chartered flight से होगी टीम की वापसी

बारबाडोस सरकार ने तूफान के बाद बहुप्रतीक्षित “आल क्लियर” संकेत दिया है, जिसके अनुसार द्वीप पर सेवाएं फिर से शुरू हो जाएंगी और हवाई अड्डा संभवतः सोमवार शाम तक काम करना शुरू कर देगा. इसके साथ ही, भारतीय टीम, बीसीसीआई के अधिकारियों को अब चार्टर फ्लाइट से स्वदेश लौटने की उम्मीद है, जिसका श्रेय बीसीसीआई सचिव जय शाह को जाता है, जो फाइनल मैच के लिए यहां आए थे.

सब कुछ साफ होने की घोषणा के साथ, चार्टर प्लेन अब अमेरिका या ब्रिटेन से द्वीप पर उड़ान भर सकता है और अगर मौसम ठीक रहा, तो सोमवार रात या मंगलवार सुबह यहां पहुंच जाएगा, ताकि दल मंगलवार दोपहर या शाम तक दिल्ली के लिए रवाना हो सके.

Additionally Learn: Jasprit Bumrah दुबले-पतले और कमजोर थे, पड़ोसी ने उनके बचपन के संघर्ष का किया खुलासा

रोहित शर्मा की पत्नी Ritika Sajdeh ने पोस्ट किया खास संदेश, आपको खेल से दूर जाते देख दुख हुआ

भारत ने जीता अपना दूसरा T20 World Cup

टी20 विश्व कप के फाइनल में भारत की ऐतिहासिक जीत एक रोमांचक मुकाबला था, जिसमें टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हराया. फाइनल, जिसके बारिश से प्रभावित होने की उम्मीद थी, मौसम के कारण पूरा मैच खेला गया. भारतीय टीम ने शनिवार दोपहर केंसिंग्टन ओवल में अपनी यादगार जीत का जश्न मनाया, जिसका जश्न ड्रेसिंग रूम और टीम होटल में भी जारी रहा. कप्तान रोहित शर्मा ने बीच पर ट्रॉफी के साथ फोटोशूट भी करवाया.

PM Modi ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को खिलाड़ियों और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ से फोन पर बात की और उन्हें उनकी उपलब्धि पर बधाई दी. हालांकि, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि बोर्ड भारत पहुंचने के बाद ही सम्मान की योजना के बारे में सोचेगा, क्योंकि उनकी प्राथमिकता बारबाडोस से खिलाड़ियों और अधिकारियों की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करना है.



<

Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d