T20 World Cup: रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को 7 रन से हराया

Photo of author

By A2z Breaking News



T20 World Cup 2024: शुक्रवार को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 मुकाबले में दो दिग्गज टीमों दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड का सामना हुआ. मुकाबला काफी रोमांचक रहा और आखिरी गेंद तक चले इस रोमांच में दक्षिण अफ्रीका ने बाजी मार ली. दक्षिण अफ्रीका ने क्रिकेट के जनक इंग्लैंड को 7 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका की टीम ग्रुप बी में टॉप पर पहुंच गई है. जबकि इंग्लैंड दूसरे नंबर पर है. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पावर प्ले तक दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. 6 ओवर में दक्षिण अफ्रीका ने बिना किसी नुकसान के 63 रन बना डाले. विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक गजब के फॉर्म में थे. उन्होंने 20 गेंद पर 49 रन बना डाले थे.

22 गेंद पर डिकॉक ने जड़ा अर्धशतक

क्विंटन डिकॉक ने केवल 22 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया. लेकिन वह जोफ्रा आर्चर की गेंद पर जोस बटलर को कैच थमाकर 65 के निजी स्कोर पर आउट हो गए. इससे पहले सलामी बल्लेबाज रीजा हैंन्ड्रिग्स को मोइन अली ने हैरी ब्रुक के हाथों कैच कराया. हैन्ड्रिग्स 25 गेंद पर 19 रन बनाकर आउट हुए थे. इसके बाद इंग्लैंड के रनों की गति पर विराम लग गया. टीम जैसे-तैसे रन बना रही थी. 10 ओवर में इंग्लैंड ने जहां केवल एक विकेट खोकर 87 रन बनाए थे. वहीं, 14वें ओवर में टीम ने 100 का आंकड़ा पार किया. जोफ्रा आर्चर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए.

T20 World Cup: हार्दिक पांड्या और पंत ने अफगानिस्तान की पारी के बीच में ली सेल्फी, वीडियो वायरल

T20 World Cup: बाबर आजम एंड कंपनी पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगाने वाले पर कानूनी कार्रवाई करेगा PCB

इंग्लैंड ने दिया था 164 रनों का लक्ष्य

इंग्लैंड के बल्लेबाज बड़े शॉट के लिए तरसते रहे और 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए. अब इंग्लैंड को यह मुकाबला जीतने के लिए 164 रनों की जरूरत थी. इंग्लैंड की शुरुआत काफी खराब रही. दूसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज फिलिप सॉल्ट 11 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए. जोस बटलर भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 20 गेंद पर 17 रन बनाकर आउट हुए. उनसे पहले जॉनी बेयरस्टो ने 20 गेंद पर 16 रन बनाकर पवेलियन का रास्ता नाप लिया.

इंग्लैंड की टीम 156 पर सिमटी

हैरी ब्रुक ने 37 गेंद पर 53 रन बनाए. 17 गेंद पर 33 रन बनाकर लियाम लिविंगस्टोन ने जीत की ओर कदम जरूर बढ़ाया लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए. जिस समय टीम को तेज पारी की जरूरत थी उस समय क्रीज पर ऑलराउंडर सैम करन और जोफ्रा आर्चर मौजूद थे, लेकिन वह टीम को लक्ष्य तक नहीं पहुंचा पाए. इंग्लैंड को जीत के लिए एक समय 12 गेंद पर 21 रनों की जरूरत थी. 19वां ओवर डालने मैक्रो जोनसेन आए और उन्होंने केवल सात रन दिए. अब इंग्लैंड को जीत के लिए 6 गेंद पर 14 रनों की दरकार थी, लेकिन नार्ट्जे ने न केवल अर्धशतक जड़ने वाले ब्रुक को आउट किया, बल्कि केवल 6 रन ही दिया. टीम 156 पर सिमट गई.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d