T20 World Cup: भारत और पाकिस्तान मुकाबले के लिए आईसीसी ने जारी किए अतिरिक्त टिकट

Photo of author

By A2z Breaking News



T20 World Cup: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मुख्य मुकाबलों के लिए कुछ अतिरिक्त टिकटें जारी की हैं. इसमें 9 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाने वाला महामुकाबला भी शामिल है. दो कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के बीच इस मुकाबले का फैंस को बेसब्री से इंतजार है. इस मैच की सभी टिकटें पहले ही समाप्त हो गई थीं. फैंस की भारी मांग को देखते हुए आईसीसी ने यह कदम उठाया है. इस बार टी20 विश्व कप की मेजबानी अमेरिका और वेस्टइंडीज कर रहे हैं. भारत अपने अभियान की शुरुआत पांच जून को आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले से करेगा. उसके बाद नौ जून को रोहित शर्मा एंड कंपनी का सामना पाकिस्तान से होगा.

कई मैचों के लिए अतिरिक्त टिकटें

आईसीसी ने एक बयान में कहा कि T20 विश्व कप के रोमांचक शुरुआत के बाद पूरे आयोजन के लिए टिकटों की अंतिम रिलीज उपलब्ध करा दी गई है. कई बड़े मैचों के लिए अतिरिक्त सामान्य प्रवेश टिकटों को जारी किया गया है. इसमें 9 जून को न्यूयॉर्क में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला भी शामिल है. आईसीसी ने अधिक से अधिक प्रशंसकों को इस ऐतिहासिक आयोजन का हिस्सा बनाने के उद्देश्य से यह कदम उठाया है. टेक्सास और फ्लोरिडा में होने वाले मुकाबलों के लिए भी अतिरिक्त टिकट जारी किए जाएंगे. रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया मुकाबले के लिए तैयार है.

T20 World Cup: शिवम दुबे को करनी पड़ेगी गेंदबाजी, रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ ने दिये संकेत

T20 World Cup: पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले पूर्व भारतीय स्टार की टीम इंडिया को चेतावनी

अभ्यास मैच में भारत ने बांग्लादेश को रौंदा

भारत ने एक मात्र अभ्यास मुकाबले में बांग्लादेश को बुरी तरह हराया. ऋषभ पंत शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं. विराट कोहली की गैरमौजूदगी में पंत ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए शानदार पचासा जड़ा. ऐसे में उनके नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने का मांग तेज हो गई है. कई पूर्व क्रिकेटरों ने सलाह दी है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा को ओपनिंग करनी चाहिए. आईपीएल 2024 में विराट कोहली ने हर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए ओपनिंग की थी. उन्होंने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप भी जीता था.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), संजू सैमसन (विकेट कीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.
रिजर्व खिलाड़ी : शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान.
पाकिस्तान की टीम : बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमान, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सैम अयूब, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, उस्मान खान.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d