T20 World Cup: बेस्ट फील्डर का अवॉर्ड देने भारतीय ड्रेसिंग रूम में पहुंचे ये स्पेशल गेस्ट, देखें वीडियो

Photo of author

By A2z Breaking News



T20 World Cup 2024: भारत ने बुधवार को नासाउ काउंटी इंटरनेशन क्रिकेट स्टेडियम में मेजबान संयुक्त राज्य अमेरिका को 7 विकेट से हराकर सुपर 8 में अपनी जगह पक्की कर ली है. फैंस को एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. भारत ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया और यूएस को 110 के स्कोर पर रोक दिया. इसके बाद भारत की बल्लेबाजी भी शुरुआत में लड़खड़ा गई, लेकिन बाद में सूर्यकुमार यादव के अर्धशतक के दम पर भारत ने 18.2 ओवर में यह मुकाबला जीत लिया. यूएस पर ओवर की शुरुआत मे देर करने की वजह से 5 रन का पेनल्टी भी लगा. खैर, भारत की जीत ने पाकिस्तान के लिए भी उम्मीदें जिंदा रखी है.

भारत ने की शानदार फील्डिंग

यूएस की टीम को 110 पर रोकने में जहां गेंदबाजों का शानदार योगदान रहा, वहीं भारतीय फील्डरों ने भी कमाल की फील्डिंग की. तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने बाउंड्री पर एक ऐसा कैच पकड़ा, जो लगभग असंभव था. मैच के बाद भारतीय ड्रेसिंग रूम में बेस्ट फील्डर का अवॉर्ड दिया गया. भारतीय फील्डिंग कोच टी दिलीप ने पिछले तीन मैचों में टीम के फील्डिंग प्रयासों की सराहना की. उन्होंने कहा कि मेरा हमेशा से मानना ​​है कि हमारी टीम की निरंतरता ही अच्छे से बेहतरीन बनने में मदद करती है. अपनी बात खत्म करने के बाद दिलीप ने नये मेहमान से सभी को मिलाया. वह नये मेहमान टीम इंडिया के पूर्व स्टार ऑलराउंडर युवराज सिंह थे.

T20 World Cup 2024: इन टीमों के साथ सुपर-8 में भिड़ेगी टीम इंडिया, देखें समीकरण

युवराज सिंह थे स्पेशल गेस्ट

बेस्ट फील्डिंग अवॉर्ड की रेस में विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत, नंबर एक रैंक वाले टी20I बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद सिराज थे. युवराज को पदक सौंपने के लिए विशेष अतिथि के रूप में पेश करते हुए दिलीप ने युवराज को ‘उत्कृष्ट क्षेत्ररक्षण का प्रतीक’ कहा. दिलीप ने कहा कि जब भी वह मैदान पर होता है, तो वह न केवल कैच लेता है और रनआउट करता है, बल्कि यह एक एटीट्यूट दिखाता है. और हर बार जब वह मैदान पर जाता है तो यह एक ऐसा एटीट्यूट रखता है, जो बदलाव लाने के लिए तैयार रहता है.

अर्शदीप सिंह ने चटकाए 4 विकेट

युवराज ने बहुत ही संक्षिप्त और सटीक भाषण में यूएस के खिलाफ मैच में उनके प्रदर्शन के लिए अर्शदीप सिंह, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे और सिराज की सराहना की. फिर उन्होंने सिराज को बेस्ट फील्डर का मेडल पहनाया. मैच की बात करें तो, 111 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने पावर प्ले में कोहली और रोहित के विकेट गंवा दिए. उसके बाद एक भी विकेट नहीं गिरा और सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे ने चौथे विकेट के लिए 72 रनों की अटूट साझेदारी की. इससे पहले अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर में 9 रन देकर 4 विकेट चटकाए. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. हार्दिक पांड्या ने 2/14 का आंकड़ा पेश किया. अक्षर पटेल ने भी एक विकेट लिया.





<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d