T20 World Cup: पाकिस्तान ने आयरलैंड को हराकर बचाई लाज, लेकिन आयरलैंड ने पिला दी पानी

Photo of author

By A2z Breaking News



T20 World Cup 2024: पाकिस्तान ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप चरण के अपने आखिरी मुकाबले में आयरलैंड को जैसे-तैसे हराकर अपनी लाज बचा ली है. पाकिस्तान ने 3 विकेट से यह मुकाबला अपने नाम किया. कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर आयरलैंड को 106 के स्कोर पर रोक दिया. शाहीन शाह अफरीदी ने पारी के पहले ही ओवर में दो बल्लेबाजों को आउट कर पाकिस्तान को मजबूत स्थिति में ला दिया. उन्होंने सलामी बल्लेबाज एंड्रयू बालबर्नी और विकेटकीपर बल्लेबाज लोरकन टकर को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. दूसरे ओवर में कप्तान पॉल स्टर्लिंग भी मोहम्मद आमिर के शिकार बन गए.

गैरेथ डेलानी ने बनाए सबसे ज्यादा 31 रन

15 के स्कोर पर आयरलैंड ने अपने 4 महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए. इन सभी बल्लेबाजों ने एक या दो रन बनाए. गैरेथ डेलानी ने बहादुरी वाली पारी खेली और 19 गेंद पर एक चौका और तीन छक्के लगाकर 31 रन बनाए और टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया. कर्टिस कैम्फर ने 7 रन और जॉर्ज डॉकरेल ने 11 रनों का योगदान दिया. डेथ ओवरों में जोशुआ लिटिल के बल्ले से 22 रन निकले जिसने टीम के स्कोर को 100 रन के करीब पहुंचा दिया. जोशुआ नाबाद रहे और टीम को 100 के पार भी पहुंचाया.

T20 World Cup 2024: कनाडा के ड्रेसिंग रूम में पहुंचे राहुल द्रविड़, खिलाड़ियों का बढ़ाया हौसला, VIDEO

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने बोर्ड को ही बर्खास्त करने की रख दी मांग

इमाद वसीम ने की कमाल की गेंदबाजी

पाकिस्तान की आक्रामक गेंदबाजी के आगे आयरलैंड के बल्लेबाज टिक नहीं पा रहे थे. पाकिस्तान की ओर से सबसे बेहतरीन गेंदबाजी इमाद वसीम ने की. उन्होंने 4 ओवर में केवल 8 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए. शाहीन अफरीदी भी शानदार फॉर्म में थे. उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पैल में 22 रन देकर 3 विकेट चटकाए. मोहम्मद आमिर ने भी दो विकेट लिए और 4 ओवर में केवल 11 रन दिए. उन्होंने एक मेडन ओवर भी फेंका. एक सफलता आरिस राउफ को मिली. उन्होंने 4 ओवर में 17 रन दिए.

पाकिस्तानी बल्लेबाज रनों के लिए तरसे

107 रन के मामूली लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम की शुरुआत ठीक-ठाक रही. उन्होंने 4 ओवर तक एक भी विकेट नहीं गंवाया. पांचवें ओवर की पहली गेंद पर सलामी बल्लेबाज सैम अयूब 17 रन के निजी स्कोर पर टकर की गेंद पर आउट हो गए. उसके बाद अगले ही ओवर में मोहम्मद रिजवान भी 17 के स्कोर पर पवेलियन पहुंच गए. बाबर आजम तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए और एक छोर को थामें रखा. फिर भी दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे. एक समय टीम 62 के स्कोर पर अपने 6 बल्लेबाजों को खो चुकी थी.

बाबर आजम ने दिलाई जीत

लेकिन बाबर आजम ने धैर्य का प्रदर्शन किया और टीम के स्कोर को धीरे-धीरे आगे बढ़ाया. बाबर के आने के बाद फकर जमान, उस्मान खान, शादाब खान और इमाद वसीम एकल अंक पर आउट होकर पवेलियन पहुंच गए. अब्बास अफरीदी ने बाबर का भरपूर साथ दिया और समझदारी वाली बल्लेबाजी की. लेकिन पाकिस्तान ने आखिरी ओवरों में अब्बास का विकेट गंवा दिया. फिर शाहीन अफरीदी ने बाबर के साथ मिलकर अपनी टीम को 3 विकेट से जीत दिला दी. परिणाम जो भी रहा हो, लेकिन आयरलैंड की टीम ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को पानी पिला दिया.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d