T20 World Cup: चीफ कोच बने रहने के लिए रोहित शर्मा के मनाने पर भी नहीं माने राहुल द्रविड़

Photo of author

By A2z Breaking News



T20 World Cup: टीम इंडिया आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत पांच जून दिन बुधवार को आयरलैंड के खिलाफ करेगा. एक मजबूत टीम कोच राहुल द्रविड़ की अगुवाई में अमेरिका में है. कप्तान रोहित शर्मा जीत के साथ आगाज करना चाहेंगे. द्रविड़ का कार्यकाल भारत के इस असाइनमेंट के बाद समाप्त हो रहा है और बीसीसीआई ने नये कोच के लिए आवेदन मंगवा लिए हैं. इस बीच रोहित ने बताया कि उन्होंने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को अपने पद पर बने रहने के लिए काफी मनाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माने. रोहित ने स्वीकार किया कि द्रविड़ ने पिछले ढाई वर्षों में टीम में व्यापक योगदान दिया है.

राहुल द्रविड़ नहीं बने रहेंगे कोच

राहुल द्रविड़ ने सोमवार को ही स्पष्ट कर दिया था कि टी20 वर्ल्ड कप के बाद वह इस पद पर बने नहीं रहेंगे. यह उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा. द्रविड़ के कार्यकाल में ही पिछले साल भारत ने वनडे वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था. लेकिन फाइनल में टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा. रोहित शर्मा मंगलवार को राष्ट्रीय टीम में अपने पहले कप्तान के बारे में बात करते हुए भावुक हो गए. माना जा रहा है कि गौतम गंभीर टीम इंडिया के नये कोच बन सकते हैं, हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि उन्होंने आवेदन किया है या नहीं.

T20 World Cup: भारत और पाकिस्तान मुकाबले के लिए आईसीसी ने जारी किए अतिरिक्त टिकट

T20 World Cup: शिवम दुबे को करनी पड़ेगी गेंदबाजी, रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ ने दिये संकेत

रोहित ने द्रविड़ को रोकने की कोशिश की

रोहित शर्मा ने कहा कि मैंने उन्हें रोकने के लिए मनाने की कोशिश की, लेकिन जाहिर तौर पर ऐसी कई चीजें हैं जिनका उन्हें ध्यान रखना होगा. मैंने व्यक्तिगत रूप से उसके साथ अपने समय का आनंद लिया है. बता दें कि रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में राहुल द्रविड़ की कप्तानी में ही डेब्यू किया था. रोहित ने आगे कहा कि जब मैंने आयरलैंड में पदार्पण किया था तो वह मेरे पहले अंतरराष्ट्रीय कप्तान थे. जब मैं टेस्ट मैचों के लिए टीम में आया था तब मैंने उन्हें करीब से खेलते हुए देखा था. वह हम सभी के लिए इतने बड़े आदर्श रहे हैं.

द्रविड़ की वजह से टीम में काफी बदलाव आए

रोहित ने आगे कहा कि हम उन्हें खेलते हुए देखकर बड़े हुए हैं. हम जानते हैं कि व्यक्तिगत रूप से उन्होंने एक खिलाड़ी के रूप में क्या हासिल किया है. पिछले कुछ वर्षों में टीम में उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता. जब वह खेलते थे जब वह टीम को कठिन परिस्थितियों से बाहर निकालने के लिए जाने जाते थे. बता दें कि द्रविड और रोहित की जोड़ी एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाई है, फिर भी रोहित ने कहा कि हमारी टीम में उनकी वजह से काफी बदलाव आया. हमने कई सीरीज जीते हैं. उनके साथ रहते हुए हमने हर चीज का आनंद लिया है.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), संजू सैमसन (विकेट कीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.
रिजर्व खिलाड़ी : शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान.
भाषा इनपुट के साथ



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d