T20 World Cup: इंग्लैंड ने USA को 10 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश, अमेरिका बाहर

Photo of author

By A2z Breaking News



T20 World Cup 2024: सुपर 8 के मुकाबले में इंग्लैंड ने रविवार को इंग्लैंड ने संयुक्त राज्य अमेरिका को 10 विकेट से हराकर सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया है. अमेरिका की टीम इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई है. ग्रुप बी में अब सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज की भिड़ंत होगी. जीतने वाली टीम सेमीफाइनल में पहुंचेगी और हारने वाली टीम बाहर हो जाएगी. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और यूएसए को 18.5 ओवर में 115 के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया. गेंदबाज क्रिस जॉर्डन ने हैट्रिक लेकर अपनी टीम को बड़ी बढ़त दिला दी.

क्रिस जॉर्डन का हैट्रिक

जॉर्डन के हैट्रिक से अमेरिका की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई. यूएसए की ओर से सबसे अधिक 30 रन नितीश कुमार के बल्ले से निकले. कोरी एंडरसन ने भी 29 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. यूएस को पहला झटका पहले ही ओवर की आखिरी गेंद पर एंड्रिस गौस के रूप में लगी, जो 8 रन बनाकर रिले टॉपले के शिकार बने. स्टीवन टेलर के रूप में सैम करन ने टीम को दूसरा झटका पावर प्ले में ही दिया. टेलर 13 गेंद पर 12 रन ही बना सके. उसके बाद इंग्लैंड के गेंदबाजों ने शिकंजा कस दिया.

T20 World Cup: जसप्रीत बुमराह ‘रिजर्व बैंक’ की तरह हैं, पूर्व भारतीय स्टार ने की जमकर तारीफ

T20 World Cup: मैच फिक्सिंग का आरोप लगाने वालों पर कानूनी कार्रवाई करेंगे पाक के सहायक कोच

अमेरिका की खराब बल्लेबाजी

अमेरिकी बल्लेबाज रन बनाने के लिए जूझते दिखे. कप्तान एरोन जोन्स भी 10 रन बनाकर आउट हो गए. हरमीत सिंह ने 17 गेंद पर 21 रनों की पारी खेली. इसके बाद कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाया. आखिर के 4 बल्लेबाज 00 के स्कोर पर आउट हुए. इस वैश्विक टूर्नामेंट में यह यूएस की अब तक की सबसे खराब बल्लेबाजी थी. टीम का हौसला टूट चुका था, क्योंकि वेस्टइंडीज की पिचों पर इतने छोटे स्कोर का बचाव करना लगभग असंभव था.

जोस बटलर ने खेली कमाल की पारी

इंग्लैंड ने 116 रनों के आसान लक्ष्य को को 10 ओवर से पहले ही हासिल कर लिया. सलामी बल्लेबाज फिलिप सॉल्ट और जोस बटलर ने कमाल की पारी खेली और मैच को अपने पक्ष में कर लिया. बटलर आज बल्ले से आग उगल रहे थे. उन्होंने 38 गेंद पर 6 चौके और 7 छक्के की मदद से नाबाद 83 रन बना डाले. वहीं, सॉल्ट ने 21 गेंद पर 26 रन जोड़े. उन्होंने दो चौका लगाया. इंग्लैंड ने यह मुकाबला 9.4 ओवर में जीत लिया. इस जीत के साथ ही इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. 24 जून को सुबह ही फैसला हो जाएगा कि दक्षिण अफ्रीका या वेस्टइंडीज में से कौन सी टीम सेमीफाइनल में पहुंचती है.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d