T20 World Cup: आखिर क्यों चखा रोहित ने पिच का स्वाद ?

Photo of author

By A2z Breaking News


T20 World Cup: विजयी भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टीम की टी20 विश्व कप जीत के बाद अपने प्रतिष्ठित जश्न के पीछे के दिल को छू लेने वाले कारणों का खुलासा किया है. एक पल जिसने दुनिया भर के प्रशंसकों का ध्यान खींचा, वह था शर्मा को बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में पिच का एक टुकड़ा तोड़कर खाते हुए देखा गया, जहां भारत ने रोमांचक फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराया था.

Rohit Sharma: मैं पिच का एक टुकड़ा अपने साथ रखना चाहता था

बीसीसीआई द्वारा मंगलवार को पोस्ट किए गए एक वीडियो में उन्होंने कहा, ‘आप जानते हैं… मैं उस पल को महसूस कर रहा था जब मैं पिच पर गया था क्योंकि उस पिच ने हमें यह दिया था. हम उस विशेष पिच पर खेले और हमने गेम जीता, वह विशेष मैदान भी.

Rohit sharma consuming soil

मैं अपने जीवन में उस मैदान और उस पिच को हमेशा याद रखूंगा. इसलिए मैं इसका एक टुकड़ा अपने साथ रखना चाहता था. तो हां, वे पल बहुत-बहुत खास हैं. और वह जगह जहां हमारे सभी सपने सच हुए, मैं उसका कुछ हिस्सा चाहता था. इसके पीछे यही भावना थी.”

जब उनसे उनके अन्य जश्नों के बारे में पूछा गया, तो रोहित ने कहा कि वे सभी सहज थे और कोई विशेष कारण नहीं था. ‘देखिए, वे चीजें वास्तव में नहीं हैं… मुझे नहीं लगता कि मैं इसका वर्णन कर सकता हूं क्योंकि कुछ भी स्क्रिप्टेड नहीं था. यह सब था… आप जानते हैं, जो कुछ भी सहज रूप से आ रहा था,’

दो फाइनल हारने के बाद जीता T20 World Cup

रोहित का बल्ले से और कप्तान के तौर पर प्रदर्शन भारत के ICC खिताब के लंबे इंतजार को खत्म करने में अहम रहा. यह 13 महीने से भी कम समय में उनका तीसरा ICC फाइनल था और मुंबई के इस खिलाड़ी को आखिरकार अपने तीसरे प्रयास में सफलता मिली.

Image 22
Rohit sharma with the world cup

कपिल देव और एमएस धोनी के बाद विश्व कप जीतने वाले तीसरे भारतीय कप्तान बने रोहित ने कहा, ‘यह अहसास अवास्तविक है. यह अभी तक पूरी तरह से समझ में नहीं आया है. यह एक शानदार पल रहा है.’ ‘खेल खत्म होने से लेकर अब तक, यह एक सपने जैसा लगता है. हमें अभी भी इस पर यकीन नहीं हो रहा है. भले ही यह हुआ हो, लेकिन ऐसा लगता है कि यह हुआ ही नहीं.

रोहित ने साझा किया कि यही वह भावना है जिसका हम अनुभव कर रहे हैं. हमने इतने लंबे समय से इसका सपना देखा है, एक टीम के तौर पर इतने लंबे समय तक कड़ी मेहनत की है और अब इसे अपने पास पाकर हम काफी राहत महसूस कर रहे हैं. जब आप किसी चीज के लिए कड़ी मेहनत करते हैं और आखिरकार उसे हासिल कर लेते हैं तो अच्छा लगता है. कल रात, हम जश्न मना रहे थे,”

Additionally Learn: India tour of Zimbabwe: युवा भारतीय क्रिकेट टीम अंतरिम कोच VVS Laxman के नेतृत्व में जिम्बाब्वे दौरे पर रवाना

World Sports activities Journalists Day 2024: भारत के कुछ शीर्ष खेल पत्रकार

विश्व कप जीतने के बाद रोहित की उड़ी नींद

शर्मा और उनके साथी खिलाड़ी अपनी उपलब्धि का जश्न मना रहे हैं, लेकिन कप्तान ने आराम और रिकवरी की जरूरत को स्वीकार किया. उन्होंने कहा, ‘मैं ठीक से सो नहीं पाया. लेकिन मुझे इससे कोई परेशानी नहीं है. आप जानते हैं, ऐसे दिन के बाद नींद न आना, मैं पूरी तरह से ठीक हूं. मेरे पास घर जाकर सोने के लिए बहुत समय है.’

रोहित, जो कम स्कोर वाले टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे, उन्होंने विश्व कप जीत के बाद टी20ई से संन्यास की घोषणा की. विराट कोहली और रवींद्र जडेजा विश्व कप की सफलता के बाद अपने टी20ई करियर को अलविदा कहने वाले सफेद गेंद वाले क्रिकेट के अन्य दो दिग्गज खिलाड़ी थे.





<

Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d