T20 World Cup: अफगानिस्तान को लगा बड़ा झटका, सुपर 8 मुकाबलों से पहले स्टार खिलाड़ी बाहर

Photo of author

By A2z Breaking News



T20 World Cup: अफगानिस्तान की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सुपर 8 में अपनी जगह पक्की कर ली है. अपने स्पिनरों से शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम ने अब तक खेले गए अपने तीनों मुकाबलों में शानदार जीत दर्ज की है. सुपर आठ में प्रवेश करने के साथ ही अफगानिस्तान को एक बड़ा झटका लगा है. टीम के स्पिनर स्पिनर मुजीब उर रहमान उंगली की चोट के कारण बाहर हो गए हैं. इसी वजह से वह आईपीएल 2024 से भी बाहर हो गए थे. मुजीब की जगह विस्फोटक सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजई को टीम में शामिल किया है.

आईसीसी ने जारी किया बयान

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि कर दी है. एक बयान में कहा गया कि पापुआ न्यू गिनी पर अफगानिस्तान की शानदार जीत के कुछ ही घंटों बाद हुआ यह जानकारी मिली की मुजीब उंगली में चोट के कारण बाहर हो गए है और जजई को टीम में शामिल किया गया है. आईसीसी ने इसकी मंजूरी दे दी है. ICC ने शनिवार को एक विज्ञप्ति में कहा कि ICC पुरुष T20 विश्व कप 2024 की इवेंट तकनीकी समिति ने अफगानिस्तान टीम में मुजीब उर रहमान के प्रतिस्थापन के रूप में हजरतुल्लाह जजई को मंजूरी दे दी है.

T20 World Cup 2024: कब और कहां देखें IND vs CAN मैच की लाइव स्ट्रीमिंग

T20 World Cup 2024: IND vs CAN मैच में कैसा रहेगा मौसम, पिच के क्या हैं हाल ?

हजरतुल्लाह जजई टीम में शामिल

आईसीसी के बयान में आगे कहा गया कि हजरतुल्लाह जजई ने 43 T20I खेले हैं. उनको मुजीब के दाहिने तर्जनी में चोट के कारण बाहर होने के बाद प्रतिस्थापन के रूप में नामित किया गया है. मुजीब ने युगांडा के खिलाफ अफगानिस्तान के शुरुआती मैच में खेला था. उसके बाद से वह अपनी गेंदबाजी वाली हाथ की तर्जनी में मोच के कारण प्लेइंग इलेवन से बाहर थे. मुजीब की अनुपस्थिति भले ही अफगानिस्तान के लिए एक झटका है, लेकिन अफगानिस्तान ने नूर अहमद की प्रतिभा का काफी बेहतर ढंग से इस्तेमाल किया.

जजई के नाम टी20 में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर

नूर ने अफगानिस्तान के पिछले दो मुकाबलों में खेलते हुए सराहनीय प्रदर्शन किया है. हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में उन्हें कोई विकेट नहीं मिला. लेकिन नूर ने पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ अपने चार ओवरों में 14 रन देकर 1 विकेट लेकर महत्वपूर्ण प्रभाव डाला. टीम में शामिल जजई अपनी आक्रामक शैली के लिए जाने जाते हैं. जजई ने पुरुषों के टी20I इतिहास में दूसरा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाया है. हालांकि उन्होंने फरवरी के बाद से कोई टी20 मैच नहीं खेला है, लेकिन पिछले टी20 विश्व कप में उनके अनुभव ने अफगानिस्तान की बल्लेबाजी लाइनअप को मज़बूती दी है.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d