T-20 World Cup Remaining: बुमराह पर ही सिराज और हार्दिक को भी था भरोसा, जसप्रीत ने अपनी गेंदबाजी की रणनीति बतायी…

Photo of author

By A2z Breaking News



T-20 World Cup Remaining: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को फाइनल के रोचक मुकाबले में 7 रनों से हराकर दूसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी अपने नाम कर ली है. बारबाडोस में भारतीय क्रिकेटरों ने जीत दर्ज की तो क्रिकेट प्रेमियों के आंखों से आंसू छलक गए. जीतने के बाद भारतीय टीम भी भावुक हो गयी. एक दशक के बाद वर्ल्ड कप जीतने का इंतजार जो समाप्त हुआ था. इस जीत में भारतीय खेमे के गेंदबाजों की अहम भूमिका रही. खासकर जसप्रीत बुमराह इस वर्ल्ड कप के हीरो रहे जिन्हें प्लेयर ऑफ द टुर्नामेंट का खिताब भी मिला.

सामने वाली टीम पर कहर बनकर टूटे बुमराह

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए फाइनल मुकाबले में भी जसप्रीत बुमराह अफ्रीकी बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे. भारत के बनाए 176 रनों का पीछा करने उतरी अफ्रीकी टीम को बुमराह ने पहला झटका ही अपने पहले ओवर के तीसरी गेंद पर विकेट लेकर दे दिया. रीजा हेंड्रिक्स को उन्होंने क्लीन बोल्ड किया. बुमराह यहीं नहीं रूके. उन्होंने निर्णायक क्षण में जेनसेन को भी बोल्ड किया और अफ्रीकी टीम के हौसले पस्त करते गए. फाइनल मैच में बुमराह ने 4 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट चटकाए. इस जीत में बुमराह का बड़ा योगदान रहा है.

ALSO READ: T-20 World Cup Remaining: रोहित शर्मा का आखिर में लिया ये फैसला कर गया काम, पूरी तरह उलझ गए अफ्रीकी बल्लेबाज

बुमराह ने बतायी अपनी रणनीति…

जसप्रीत बुमराह इस जीत के बाद बेहद भावुक दिखे. उन्होंने कहा कि मैं आम तौर पर रोता तो नहीं हूं लेकिन अब जज्बात हावी हो गए हैं. मेरा परिवार भी यहां है. ये बेहद अहम क्षण है. उन्होंने वर्ल्ड कप के दौरान उस रणनीति के बारे में बताया जिसपर काम करते गए. बुमराह ने कहा कि पूरे टुर्नामेंट में मैने पिच के हिसाब से ही गेंदबाजी करने का प्रयास किया. गेंद रिवर्स स्विंग हो रही थी और मैं लेंथ पर ही गेंद डालने का प्रयास कर रहा था. T-20 वर्ल्ड कप की खबरें इस लिंक पर क्लिक करके पढ़िए…

हार्दिक-सीराज को भी था भरोसा

वहीं इस जीत के एक और हीरो रहे हार्दिक पांड्या ने भी बुमराह की तारीफ की. उन्होंने कहा कि हमें पूरा भरोसा था कि मैच जीतेंगे. जस्सी (जसप्रीत बुमराह)ने जिस तरह से गेंदबाजी की, इसका क्रेडिट उनको जाता है. वहीं भारतीय टीम के तेज गेंदबाज सिराज इस मैच में तो खेलने नहीं उतारे गए थे लेकिन उन्होंने जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की. कहा कि मुझे जस्सी भाई पर पूरा भरोसा था. वे एक गेम चेंजर खिलाड़ी हैं. इस वक्त अपनी भावनाओं को रोकना मुश्किल है.



<

Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d