Swati maliwal: भाजपा का रुख आप के खिलाफ होगा और आक्रामक

Photo of author

By A2z Breaking News



Swati maliwal: आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ बदसलूकी का मामला दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए मुसीबत का सबब बनता जा रहा है. राष्ट्रीय महिला आयोग ने मालीवाल से बदसलूकी के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए विभव कुमार को समन जारी कर शुक्रवार को पेश होने का आदेश दिया है. भले ही आप सांसद संजय सिंह ने मालीवाल के साथ विभव कुमार द्वारा बदसलूकी की बात स्वीकार कर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही थी, लेकिन गुरुवार को केजरीवाल के लखनऊ दौरे के दौरान विभव कुमार की मौजूदगी से कई तरह के सवाल खड़े हो गये हैं. इस मामले में केजरीवाल की चुप्पी से कई सवाल खड़े हो रहे हैं. भाजपा मालीवाल मामले को महिला सुरक्षा से जोड़ने की पुरजोर कोशिश में जुटी है. 

भाजपा का रुख होगा और आक्रामक

मालीवाल के साथ बदसलूकी का मुद्दा चुनाव से पहले भाजपा के हाथ लग गया है. पार्टी इस मुद्दे को चुनाव में हर संभव भुनाने की कोशिश में जुटी है. विभव कुमार के जरिये भाजपा सीधे केजरीवाल को निशाना बना रही है. 

भाजपा का आरोप है कि जब विभव कुमार के खिलाफ बदसलूकी की बात आम आदमी पार्टी स्वीकार कर चुकी है तो वे मुख्यमंत्री के साथ विभव कुमार क्या कर रहे हैं? इससे साफ जाहिर होता है कि आम आदमी पार्टी विभव कुमार को बचाने की कोशिश कर रही है क्योंकि उन्होंने केजरीवाल के इशारे पर बदसलूकी की है. 

मालीवाल के आवास पहुंची दिल्ली पुलिस की टीम

केजरीवाल के आवास पर राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल की पिटाई के मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने तीन दिनों के अंदर दिल्ली पुलिस से कार्रवाई रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया था. इस मामले में दिल्ली पुलिस की पीसीआर को शिकायत करने के बाद मालीवाल सिविल लाइन थाने गयी, लेकिन कोई लिखित शिकायत दर्ज नहीं करायी. ऐसे में दिल्ली पुलिस इस मामले में औपचारिक शिकायत दर्ज कराये बिना आगे की कार्रवाई नहीं कर सकती है. लेकिन राष्ट्रीय महिला आयोग के नोटिस को देखते हुए दिल्ली पुलिस की विशेष टीम गुरुवार को मालीवाल का बयान दर्ज करने के लिए उनके आवास पहुंची. हालांकि अभी तक पुलिस की ओर से इस बारे में नहीं बताया गया है कि मालीवाल ने बयान दिया या नहीं. 

भाजपा ने केजरीवाल के खिलाफ तेज किया अभियान

मालीवाल के साथ बदसलूकी मामले में भाजपा आक्रामक रवैया अपनाए हुए है. इस मामले में भाजपा केजरीवाल के इस्तीफे की मांग कर रही है. पार्टी का आरोप है कि केजरीवाल के इशारे पर विभव कुमार ने मालीवाल के साथ बदसलूकी की और कार्रवाई करने के बजाय आप की ओर से विभव कुमार को बचाने की कोशिश हो रही है. भाजपा महिला मोर्चा के सदस्यों ने इस बाबत मालीवाल से मुलाकात करने की कोशिश की है. अभी यह पता नहीं चल पाया है कि मुलाकात हो पायी है या नहीं, लेकिन भाजपा इस मुद्दे को बड़ा चुनावी मुद्दा बनाने से पीछे नहीं हटेगी. 



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d